Ranchi:दुकान बंद होने से परेशान होकर जूस दुकानदार ने मोरहाबादी मैदान के पास फांसी लगाकर किया आत्महत्या

राँची।राजधानी राँची के मोरहाबादी मैदान के पास एक दुकानदार ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। दुकानदार का नाम श्यामदेव है।बताया जा रहा है कि श्यामदेव मान्या पैलेस के पास जूस की दुकान लगाता था। उसी दुकान से उसका घर चलता था। सूत्रों से पता चला है कि पिछले कुछ दिनों से श्यामदेव का दुकान बंद होने के कारण बहुत परेशान था।वहीं मौके पर पहुँची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर रिम्स भेज दिया है।आगे की छानबीन कर रही है।पता लगाया जा रहा है कि दुकानदार ने क्यों आत्महत्या की है।दुकानदार के आत्महत्या करने की सूचना पर स्थानीय लोगों की घटना स्थल पर काफी भीड़ जुट गई।

बता दें मोरहाबादी मैदान के पास पिछले महीने हुए गैंगवार के बाद एक अपराधी की मौत हो गई थी।उसके बाद मोरहाबादी मैदान के आसपास लगने वाला दुकान को जिला प्रशासन ने हटवा दिया था।मोरहाबादी के सभी ठेला-खोमचा लगाने वाले दुकानदारों की दुकानें बंद करा दी थी।जिसके बाद दुकानदारों ने न्याय के लिए हाईकोर्ट का रुख किया था।वहीं राँची नगर निगम ने दुकानदारों को दो बार जगह देने के बाद कुछ कारणों से दुकान लगाने से मना कर दिया। जिसके बाद दुकानदारों ने आक्रोशित होकर आंदोलन किया।उसके बाद के 202 दुकानदारों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसकी सुनवाई 3 मार्च को होनी थी। उससे पहले ही एक दुकानदार ने आत्महत्या कर ली।

सरकार के हठधर्मिता ने ली एक युवक की जान= संजय पोद्दार

यह घटना राज्य के लिए कलंक

अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश सचिव संजय पोद्दार ने मोराबादी मैदान की घटना की कड़ी शब्दों में निंदा की है मोराबादी मैदान में दुकान चला कर अपना भरण-पोषण करने वाले एक दुकानदार ने सरकार के हठधर्मिता से तंग आकर आत्महत्या कर ली जो राज्य के लिए कलंक है इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है कुछ माह पूर्व मोराबादी में अपराधियों द्वारा दिनदहाड़े घटना को अंजाम दिया गया था उसके बाद प्रशासन द्वारा वहां पर रोजगार कर रहे सभी दुकानदारों को हटा दिया गया वहां के दुकानदारों द्वारा लगातार अपनी रोजी रोटी के लिए आंदोलन कर रहे थे परंतु सरकार और निगम के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी सभी दुकानदार के सामने परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल हो गया था वहां के दुकानदारों द्वारा कई बार सरकार और निगम को दुकान लगाने की गुहार करते रहे परंतु किसी ने भी इनकी सुध नहीं ली नतीजा आज एक युवक तंग आकर आत्महत्या कर ली जो बहुत ही शर्मनाक है