सिमडेगा:आधा दर्जन गांजा तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार,स्विफ्ट कार में 50 किलो गांजा छुपाकर ले जा रहे थे

सिमडेगा।झारखण्ड के सिमडेगा जिले के गिरदा ओपी की पुलिस ने 50 किलो गांजा जब्त किया है। साथ ही गांजा तस्करी में संलिप्त छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।तस्कर स्विफ्ट डिजायर कार में गांजा छि‍पाकर ले जा रहे थे। पुलिस ने सघन वाहन जांच करते हुए कार्रवाई की। कार की तलाशी के दौरान कार की डिक्की से पारदर्शी रंग की प्लास्टिक रैपर में सुरक्षित रखा भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया है। इसका वजन पचास किलोग्राम है। इतने गांजा का अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित मूल्य करीब 25 लाख रुपये बताया जा रहा है।

इस सम्बंध में सिमडेगा एसपी डाॅ. शम्स तब्रेज ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ओड़िशा की ओर से गांजा की बड़ी खेप आने वाली है। इसे लेकर पुलिस टीम को अलर्ट कर दिया गया।गिरदा ओपी क्षेत्र में अंतरराज्यीय चेकपोस्ट पर अपराध नियंत्रण वाहन चेकिंग के दौरान स्विफ्ट डिजायर कार को रोका गया। चालक के कार रोकते ही कार में सवार 5-6 लोग उतरकर भागने लगे। इसे पुलिस टीम ने खदेड़कर धर दबोचा। गिरफ्त में आए लोगों ने पूछताछ में अपना नाम जिला गजपति (ओड़िशा) निवासी सुधाकर नायक,क्लेमेंट नायक, दीपक बेहरा,पंकज नायक,अजय नायक एवं जिला सुन्दरगढ़ (ओड़िशा) निवासी प्रदीप दास बताया।

पूछताछ के क्रम में सुधाकर नायक ने पुलिस को बताया कि कार की डिक्की में पारदर्शी रंग की प्लास्टिक में सीलबंद किया हुआ भारी मात्रा में गांजा लोड है। उसके द्वारा यह भी बताया गया कि वे लोग ओड़िशा राज्य के गजपति जिला के आखुबेड़ा गांव के अलग-अलग घरों से गांजा खरीद कर इसे सीलबंद करते हुए बस के द्वारा पहले राउरकेला लाया, फिर भाड़े की गाड़ी में गांजा लेकर कोडरमा जा रहे थे।गांजा बिहार होते हुए इसे नेपाल तक पहुंचाना था।

सिमडेगा पुलिस के द्वारा लगातार कार्रवाई में अब तक कुल 1625.35 किलोग्राम गाँजा जब्त किया जा चुका है एवं कुल-11 वाहन जब्त हुए हैं तथा कुल-09 मामलों में कुल-23 शातिर गाँजा तस्कर सलाखों के पीछे भेजे जा चुके हैं।प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसडीपीओ एवं गिरदा ओपी प्रभारी अंशु कुमार मौजूद थे।