आपसी विवाद में पत्नी ने पति को टांगी से काट डाली थी,पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए पत्नी को गिरफ्तार किया,भेजा जेल

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिला के बगड़ू थाना क्षेत्र के बेठहठ गिरजा टोली गांव में 35 वर्षीय राजेश उरांव की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर लिया है।हत्या कोई और ने नहीं उसकी पत्नी ने ही कि थी। धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या करने के मामले में आरोपी पत्नी ही निकली।पत्नी ने पति की गला रेत कर हत्या कर दी थी।पुलिस ने आरोपी को 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।शराब एवं आपसी विवाद ने एक परिवार को उजाड़ दिया।

घटना के सम्बंध में जानकारी देते हुए पुलिस निरीक्षक चंद्रमोहन हांसदा ने बताया कि 35 वर्षीय राजेश उरांव की हत्या उसकी पत्नी सरिता उरांव द्वारा लकड़ी काटने वाले धारदार टांगी से की। उन्होंने बताया कि राजेश उरांव लकड़ी काटकर बेचने का कार्य करता था और हर दिन शराब पीकर पत्नी के साथ मारपीट करता था।इस मारपीट से पत्नी सरिता देवी हमेशा परेशान रहती थीं।इसी परेशानी से तंग आकर मंगलवार देर रात्रि में खाना खाने के बाद पति के सोने के बाद धारदार टांगी से पति की गला काटकर हत्या कर दी।इसके बाद तीन बच्चों एवं ननद के साथ हत्या को अलग रूप देने के उद्देश्य से पड़ोस के घर में चली गयी। फिर सुबह उठकर हत्या की जानकारी ग्रामीणों को दी।

वहीं,पत्नी द्वारा झाड़ी में फेंके गये टांगी को पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि पत्नी द्वारा पति की हत्या की गयी, जिसका खुलासा पत्नी द्वारा काफी पूछताछ करने के बाद हुई।बुधवार शाम से ही शक के आधार पर पत्नी से पुलिस लगातार पूछताछ करती रही।लेकिन,हत्या का बात मृतक की पत्नी ने शुक्रवार को कबूली।इधर पिता की मौत एवं माँ के जेल जाने के बाद उसका 12 वर्षीय पुत्र अभिषेक उरांव, 7 वर्षीय पुत्री अंजू उरांव और 4 वर्षीय पुत्री अंजली उरांव बेसहारा हो गये हैं।