Khunti:एक महीने में 6 युवकों के डूबने की घटना के बाद हरकत में आई पुलिस प्रशासन,एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ पहुँचे रीमिक्स फॉल,दुर्घटना होने वाले क्षेत्र का निरीक्षण किया

खूँटी।झारखण्ड के खूँटी जिला अंतर्गत मारंगहादा थाना क्षेत्र के दीरिगड़ा फॉल का नाम बदलने से अचानक सुर्खियों में आ गया उसके बाद कई हादसे से रीमिक्स फॉल चर्चाओं में है।इधर रीमिक्स फॉल में महज एक महीने में लगातार 6 युवकों के डूबने की घटना के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया है।शुक्रवार को खूँटी एसपी आशुतोष शेखर के निर्देश पर एसडीपीओ अमित कुमार और मारंगहादा थाना प्रभारी कामेश्वर कुमार ने रीमिक्स फॉल का निरीक्षण किया है। उन्होंने दुर्घटना होने वाले क्षेत्र का मुआयना किया।वहीं, स्थानीय ग्रामीणों के साथ वार्ता भी किया।इस दौरान आकस्मिक घटना को रोकने और निष्पादन के लिए स्थानीय स्तर पर एक कमेटी भी गठित की गयी।

एसडीपीओ अमित कुमार ने कहा कि जल्द ही रीमिक्स फॉल के दुर्घटना संभावित क्षेत्र की मार्किंग की जायेगी।इसके लिए बोर्ड और रिबन लगाया जायेगा।वहीं,उस क्षेत्र में लोगों को जाने पर प्रतिबंध भी लगाया जायेगा।उन्होंने कहा कि रीमिक्स फॉल में घटनाओं को रोकने के लिए पर्यटक मित्र बहाल किये जायेंगे।इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर जिला प्रशासन को दिया जायेगा।

इधर एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि फॉल में आने वाले लोगों से अपील है फॉल में इधर उधर पानी मे ना उतरें।स्थानीय लोगों का कहना अवश्य माने।वहीं उन्होंने कहा कि रीमिक्स फॉल में दुर्घटना वाली जगहों को चिन्हित किया गया।उन्होंने रीमिक्स फॉल आने वालों पर रोक लगाने से इंकार किया।कहा ये रमणीक स्थानों पर रोक लगाना पुलिस का काम नहीं है।लेकिन दुर्घटना स्थल को चिंहित कर लोगों को सचेत किया जाएगा।

लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया है रीमिक्स फॉल

दशम फॉल के पास स्थित रीमिक्स फॉल लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गयी है।घने जंगल और पहाड़ियों से घिरे रीमिक्स फॉल काफी मनोरम है।पिछले कुछ समय से तेजी से लोग रीमिक्स फॉल पहुंचने लगे हैं।बताया जा रहा है कि रीमिक्स फॉल में दो बॉलीवुड फिल्म ‘मेरा फौजी कॉलिंग’ और ‘सब कुशल मंगल’ की शूटिंग हो चुकी है। वहीं, यूट्यूबर के लिए भी पसंदीदा जगह है।रीमिक्स फॉल का असल नाम दीरिगड़ा था।जिसे लोग रीमिक्स फॉल बुलाने लगे हैं। हाल के दिनों में रीमिक्स फॉल लोगों के डूबने के कारण सुर्खियों में है।