Jharkhand:खूँटी के सायको इलाकें में माओवादियों ने अपनी दहशत कायम करने के लिए पोस्टरबाजी की है,पुलिस ने पोस्टर जप्त कर मामले की जांच कर रही है।

खूँटी।पुलिस की कार्रवाई से बौखलाया भाकपा माओवादियों का एक दस्ता ने सायको इलाके में पोस्टर लगाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है।जिन माओवादियों का ग्रामीण बहिष्कार कर चुकी है वैसे इलाकों में अपनी दहशत कायम करने के लिए पोस्टर लगाया गया है।जिला के सायको थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादियों ने बैनर पोस्टर चिपका कर एक बार फिर दहशत फैलाने का काम किया है।

बैनर पोस्टर के माध्यम से खूंटी पुलिस को खुली चुनौती दी है कि क्षेत्र से पुलिस कैंप हटाओ नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो. माओवादियों ने चुनौती देते हुए बैनर पोस्टर में लिखी मुंडारी भाषा में पुलिस से सीधे लड़ाई लड़ने की बात कही है।

पत्थलगड़ी इलाकों में पोस्टरबाजी
प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने इस बार विवादित पत्थलगड़ी इलाकों में जमकर पोस्टरबाजी की है. कई जगहों पर उन पत्थरों में पंपलेट चिपकाया है. जहां पहले पत्थलगड़ी की पूजा की जाती थी।बैनर पोस्टर में लिखे मुंडारी भाषा में संदेश में कहा कि कन्हाई चटर्जी अमर रहे. पीएलजीए का 20 हिस्सा जमीन भाकपा माओवादियों का है. जिसमें नए सेना की भर्ती होगी, दुश्मन पुलिस अड़चन डाल रही है, हमारी 20 हिस्सा खाली करो, “मिशन समाधान” के नाम पर कहा लड़ाई जल्द खत्म करो, पुलिस कैंप जल्द हटाओ, नहीं हटाने पर अंजाम भुगतने को तैयार रहो, पीएलजीए युद्ध को हम तैयार हैं, महिलाओं के साथ कोई भी अत्याचार या शोषण, मारपीट करेगा उसे फांसी की सजा भाकपा माओवादी देगी।

पुलिस ने बैनर पोस्टर किया जब्त

नक्सली संगठन पीएलएफआई हो या भाकपा माओवादी दोनों संगठनों के खिलाफ खूंटी पुलिस ने पुलिसिया खौफ पैदा कर दिया है. हाल के कुछ दिनों में नक्सलियों के बड़े सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जबकि कई बड़े नक्सली पुलिस के सामने घुटने टेक चुके हैं. एक माह पहले बोयदा पहान अपने दस्त सदस्यों के साथ राँची पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया। जबकि नक्सलियों के ही बड़े कैडर के सदस्यों को पुलिस ने हथियारों के साथ पकड़ा है. जिसके कारण नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है. पुलिसिया कार्रवाई से नक्सलियों का दबदबा इलाके से खत्म हो गया है. जिसके कारण नक्सली खौफ पैदा करने के लिए बैनर पोस्टर लगाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाना चाहती है। इधर खूंटी पुलिस सूचना पर सभी बैनर पोस्टर जब्त कर लिया है मामले की छानबीन में जुटी है