राँची के रिम्स से फरार अपराधी कृष्ण मोहन झा को मुजफ्फरपुर से राँची पुलिस ने किया गिरफ्तार

राँची।राज्य रिम्स से फरार अपराधी कृष्ण मोहन झा बिहार से गिरफ्तार हुआ है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा निर्देश पर राँची पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए अपराधी कृष्ण मोहन झा और इसके सहयोगी मुकेश कुमार को बिहार के मुजफ्फरपुर जिला स्थित पैतृक निवास से गिरफ्तार किया है।गौरतलब है कि बीते 19 सितंबर की सुबह अपहरण और हत्या के आरोप में उम्र कैद की सजा काट रहा कृष्ण मोहन झा रिम्स में मेडिसिन के आईसीयू वार्ड से फरार हो गया था। इस मामले में एसएसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।

रिम्स के सीबी शर्मा वार्ड में भर्ती था अपराधी:

कैदी कृष्ण मोहन झा उर्फ अभय जी उर्फ धनंजय उर्फ काली झा पिछले 27 दिनों से रिम्स के मेडिसिन में डॉक्टर सीबी शर्मा के वार्ड में भर्ती था।करीब 5 वर्ष पहले उसे गिरफ्तार कर बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में बंद किया गया था. वो मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुरहानी थाना क्षेत्र के बथना परिया का रहने वाला है।

लापरवाही का फायदा उठाकर हुआ फरार

कृष्ण मोहन झा को 27 दिनों पहले लीवर में संक्रमण होने की शिकायत के बाद इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया था. अपराधी कृष्ण मोहन झा कुछ दिनों पहले सीएम और मुख्य न्यायाधीश को भी पत्राचार किया था. उसने सरकार और कोर्ट से जान बचाने की गुहार लगाई थी. इलाज के दौरान सुरक्षा में तैनात किये गए पुलिसकर्मियों की लापरवाही का फायदा उठाकर 19 सितंबर की सुबह रिम्स से फरार कृष्ण मोहन फरार हो गया था।