Ranchi:पुलिस ने दो अलग अलग थाना क्षेत्र से चार तस्कर को किया गिरफ्तार,गांजा और अफीम बरामद

राँची।उड़ीसा से गांजा लेकर उत्तरप्रदेश जा रहा दो तस्कर को राँची पुलिस ने गाँजा के साथ किया गिरफ्तार।बताया गया कि एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए तमाड़ थाना क्षेत्र के रायडीह मोड़ के पास दो तस्कर को गिरफ्तार किया है गिरफ्तार गांजा तस्कर में पप्पू यादव और सोनू पाल शामिल है। तस्कर के पास से पुलिस ने 30 किलो गांजा बाइक समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

उड़ीसा से खरीदकर उत्तरप्रदेश में महंगे दामों पर बेचता है गांजा

गिरफ्तार तस्कर से पुलिस ने जब पूछताछ की तो दोनों ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि, उड़ीसा और झारखंड से कम दाम में गांजा खरीद कर उत्तर प्रदेश में महंगे दाम पर बेचने का काम करता है. गिरफ्तार तस्कर ने पुलिस को बताया कि वह गांजा को लेकर उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जा रहा था। दोनों तस्कर मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिला का रहने वाला है।

इधर दशम फॉल थाना क्षेत्र में भी दो तस्कर अफीम और गाँजा के साथ गिरफ्तार हुआ।बताया कि एसएसपी को गुप्त सूचना मिली किबेसराडीह के देवीलाल मुण्डा,छोटराय मुण्डा एवं चमरा मुण्डा के घर में अफीम एवं गांजा भारी मात्रा में रखे हुये हैं।जो तस्करी के लिये उक्त सामानों को बाहर भेज सकते हैं।इसमें कुछ ग्रामीण भी शामिल हैं।उक्त सूचना के आधार पर ग्रामीण एसपी निर्देशन में बुंडू एसडीओपी अजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।जिसके आधार पर बेसराडीह के चमरा मुण्डा के घर में रविवार को करीब 10.00 बजे छापामारी की गई तो गाँव के ही विश्वनाथ उराँव के द्वारा चमरा मुण्डा एवं छोटराय मुण्डा के घर से तरल अफीम की खरीददारी करते हुये पाया गया।जिसमें चमरा मुण्डा के घर से करीब 550 ग्राम सुखा अफीम एवं करीब 2.5 किलो गाँजा की बरामदगी की गई।वहाँ से चमरा मुण्डा भागने में सफल रहा।पुनः छापेमारी के क्रम में उसी गाँव के छोटराय मुण्डा के घर में करीब 01किलो तरल अफीम एवं देवीलाल मुण्डा के घर से करीब 1.100 किलो तरल अफीम बरामद किया गया।दोनों को गिरफ्तार किया।