मोरहाबादी गैंगवार के मुख्य आरोपी लव कुश के भाई विपिन ने दो अन्य के साथ मिल की थी सूमो की चोरी,राँची पुलिस के सहयोग से पलामू पुलिस ने लालपुर चौक से दो को किया गिरफ्तार,गाड़ी जब्त

राँची।राजधानी राँची के मोरहाबादी में 27 जनवरी को हुए गैंगवार के बाद से फरार आरोपी लवकुश शर्मा गिरोह से जुड़े दो लोगो को राँची पुलिस की मदद से पलामू जिले के पड़वा थाना की पुलिस ने राँची के लालपुर चौक से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में मोरहाबादी टैगोर हिल निवासी रोहित उरांव और अभिषेक कुमार उर्फ छोटू शामिल है। इनके पास से पुलिस ने चोरी की गाड़ी भी जब्त कर ली है। गिरफ्तार आरोपी रोहित उरांव ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया है कि लव कुश के भाई विपिन शर्मा ने अपराध करने के लिए राँची से गाड़ी की चोरी की थी। रोहित व अभिषेक ने पुलिस को बताया कि लवकुश शर्मा के भाई विपिन शर्मा के साथ मिलकर तीनों ने राँची से एक सुमो गाड़ी बुक किया था। जिसके ड्राइवर को पलामू के पड़वा थाना क्षेत्र में उतार, गाड़ी लेकर फरार हो गए। इस मामले में 25 फरवरी को पलामू के पड़वा थाना में गाड़ी चोरी की प्राथमिकी राँची के विनय कुमार ने दर्ज कराई थी। इसके बाद राँची पुलिस के सहयोग से दोनों को गिरफ्तार किया गया। लेकिन विपिन शर्मा फरार है। जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। इन दोनों को राँची पुलिस रिमांड पर लेगी। क्योंकि फरार लव कुश शर्मा और उसका भाई सोनू शर्मा मोरहाबादी में हुए गैंगवार के मुख्य आरोपी है। जो फरार है। जिन्हें राँची पुलिस जोर शोर से तलाश कर रही है। दोनों को रिमांड पर लेने के बाद इनके बारे में पुलिस को लवकुश व सोनू के बारे में अहम जानकारी मिल सकती है।

राँची में अमित झा ने कराई थी गाड़ी की बुकिंग

पड़वा थाना में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 24 फरवरी को वह टाटा सूमो लेकर निकला था। गाड़ी की बुकिंग राँची में अमित झा नाम के व्यक्ति ने कराया था। गाड़ी में तीन लोग सवार थे। विपिन शर्मा, रोहित उरांव और छोटू यादव। गाड़ी लेकर वह तीनों के साथ राँची से गया पहुंचा। गया से वापस वह अगले दिन लौट रहा था। सुबह पांच बजे जब वह डालटनगंज पहुंचा। फिर वहां से वे लोग फिर कुछ देर बाद निकले। जब वह गाड़ी लेकर 11.30 बजे पड़वा थाना क्षेत्र में पहुंचा तो कोलयरी मोड़ के पास तीनों ने मटन लेने के लिए उसकी गाड़ी को रुकवाया। विनय को तीनों ने कहा की वे लोग मटन लेकर आ रहे है। विनय भी उन्हें जाते देख उतर कर हाथ मुंह धोने के लिए बगल में चला गया। जब वह लौटा तो देखा कि गाड़ी गायब है। तीनों गाड़ी लेकर फरार हो चुके थे। इसके बाद उसने पड़वा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।