अफवाह फैलाने वालों से रहें सावधान:हजारीबाग जिला नियोजन पदाधिकारी एवं उनके पति को ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर जमकर की पिटाई,पुलिस ने बचाई जान…

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के बड़कागांव इलाके में इन दिनों बच्चा चोर का अफवाह बड़ी जोर से उड़ रहा है। इसी अफवाह में आज फिर एक बड़ी घटना होने से बच गया है।बताया जा रहा है बच्च चोर के अफवाह में ग्रामीणों का शिकार बने हजारीबाग नियोजन पदाधिकारी ज्योत्सना दास एवं उनके पति विजय कुमार दास। इन दोनों को बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी। यह घटना बड़कागांव थाना क्षेत्र के लंगातू गांव स्थित एनटीपीसी थ्रिवेणी सैनिक माइनिंग के साइड कार्यालय के समक्ष की है, जहां नियोजन पदाधिकारी द्वारा अपना वैगनार चार पहिया वाहन संख्या जेएच 01 एएन 0902 खड़ा कर चतरा जिला के नियोजन पदाधिकारी मनु कुमार का आने का इंतजार किया जा रहा था कि इसी बीच कुछ ग्रामीणों द्वारा वाहन के पास पहुंचकर बच्चा चोर समझ कर दोनों पति-पत्नी को जमकर पिटाई कर दिया गया।

इस संबंध में नियोजन पदाधिकारी ज्योत्सना दास ने कहा कि यदि समय पर बड़कागांव प्रशासन,अंचलाधिकारी जितेंद्र कुमार पांडे, पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी अमित कुमार सिंह, थाना प्रभारी विनोद कुमार तिर्की अपने दल बल के साथ नहीं पहुंचते तो शायद हम लोगों की जान भी नहीं बचती। उन्होंने कहा कि सरकारी काम के तहत थ्रिवेणी सैनिक कार्यालय 2 लोगों के कार्य हेतु पहुंचा था। कार्यालय के बाहर चतरा जिला नियोजन पदाधिकारी का इंतजार किया जा रहा था कि इसी बीच ग्रामीणों की भीड़ आकर हम लोग के साथ काफी मारपीट करते हुए चार पहिया वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

वही लंगा टू निवासी रतन भैया की पत्नी सुषमा कुमारी का आरोप है कि उक्त महिला एवं पुरुष के द्वारा मेरा 1 वर्षीय बच्चा को गोदी से छीना जा रहा था। इस संबंध में थाना प्रभारी विनोद कुमार तिर्की ने कहा कि भुक्तभोगी द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है। लोगों की पहचान कर हर हाल में कार्रवाई की जाएगी।वहीं एसडीपीओ अमित कुमार सिंह और थाना प्रभारी श्री तिर्की ने आगे कहा कि मेरे द्वारा बार-बार अपील किया जा रहा है कि किसी प्रकार के अफवाह से बचे और यदि ऐसी कोई बात है तो तुरंत प्रशासन को सूचित करें। किसी भी हाल में कानून को हाथ में लेने का प्रयास नहीं किया जाए।नियोजन पदाधिकारी एवं उनके घायल पति का अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।