ईस्टर्न रीजनल पुलिस कोऑर्डिनेशन की बैठक में पांच राज्य के डीजीपी होंगे शामिल,बैठक की अध्यक्षता बिहार के डीजीपी एसके सिंघल करेंगे…

राँची।ईस्टर्न रीजनल पुलिस कोऑर्डिनेशन की कल ( बुधवार) को बैठक होगी। इस बैठक में झारखण्ड समेत पांच राज्य के डीजीपी शामिल होंगे।इसमें बिहार, झारखण्ड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के डीजीपी हिस्सा लेंगे।इस बैठक में राज्यों के सीमावर्ती इलाकों में सक्रिय नक्सलियों और संगठित आपराधिक गिरोहों के खिलाफ चल रही कार्रवाई और हो चुकी कार्रवाई को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा।

ईस्टर्न रीजनल पुलिस कोऑर्डिनेशन की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 21 सितंबर की सुबह 11:00 बजे से होगी। बैठक की अध्यक्षता बिहार के डीजीपी एसके सिंघल करेंगे। बैठक में सभी राज्यों के एडीजी अभियान, एडीजी मुख्यालय, आईजी अभियान, आईजी सीआईडी और आईजी स्पेशल ब्रांच भी शामिल होंगे।

इन मुद्दे पर होगी चर्चा

जानकारी के मुताबिक बैठक में खुफिया सूचनाओं का आदान-प्रदान करना, सीमावर्ती जिलों में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाना तो है ही। साथ-साथ मादक पदार्थों की तस्करी और गौ तस्करी के साथ-साथ संगठित आपराधिक गिरोहों पर भी नकेल कसने जैसे मुद्दे पर चर्चा होगी।