लोकसभा चुनाव से पहले जिला प्रशासन की सख्ती … 9 जमीन कारोबारी समेत 22 अपराधियों को किया जिला बदर, एक अपराधी पर लगा सीसीए….

राँची।लोकसभा चुनाव काे लेकर पुलिस-प्रशासन की ओर से सख्ती बरतने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।चुनाव के दाैरान कहीं किसी प्रकार की परेशानी ना हाे, इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है। अपराधिक किस्म के अलावा वैसे लाेगाें पर पुलिस की विशेष नजर है जाे चुनाव के दाैरान माहाैल खराब कर सकता है। यही वजह है कि विभिन्न थाना क्षेत्र में रहने वाले 150 से ज्यादा अपराधियाें और जमीन काराेबारियाें की सूची पुलिस ने तैयार की जिसे डीसी राहुल सिन्हा के पास भेजा गया था।शाॅर्टलिस्ट किए गए सूची से ही डीसी ने 9 जमीन काराेबारी समेत 22 अपराधियाें काे जिला बदर किया है। जिला बदर किए गए अपराधियाें की सूची पुलिस काे भी उपलब्ध करा दी गई है ताकि उसके गतिविधि पर नजर रखी जा सके। एक अपराधी के खिलाफ सीसीए की भी कार्रवाई की गई है।

महिलाओ का गैंग करता था जमीन कब्जा, सरगना हुई जिला बदर

राजधानी में एक महिला गैंग काफी सक्रिए है जाे पैसे के बल पर जमीन कब्जा दिलाने का काम करती है। जहां भी जमीन काराेबारी खूद काे कमजाेर महसूस करता है, वह इस महिला गैंग से संपर्क बनाकर जबरन जमीन पर धावा बाेलता है। इस बात की जानकारी राँची पुलिस काे भी मिली थी जिसके बाद इस गैंग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कई महिला सदस्याें काे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। हालांकि कुछ दिनाें बाद ही वह जमानत पर जेल से बाहर आ गई। ऐसे में पुलिस अब इस गैंग पर लगाम लगाने के लिए सरगना पर नकेल कसना शुरू की है ताकि चुनाव के दाैरान किसी प्रकार की परेशानी ना हाे। यही वजह है कि इस महिला गैंग की सरगना कांके निवासी सीमा तिर्की के खिलाफ भी जिला बदर की कार्रवाई की गई है।

यह 9 जमीन काराेबारी काे किया गया जिला बदर

संदीप बागे,आनंद राय, मजीद अंसारी, खैरूद्दीन अंसारी, तसलीम खान, राजीव कुमार मिश्रा उर्फ बिट्टू मिश्रा, संदीप प्रधान उर्फ संदीप थापा, ऋषि रंजन उर्फ विक्की जयसवाल, सीमा तिर्की

इन थाना क्षेत्र में रहने वाले अपराधी व जमीन काराेबारी पर हुई कार्रवाई

सुखदेवनगर – राजीव कुमार मिश्रा उर्फ बिट्टू मिश्रा, संदीप प्रधान उर्फ संदीप थापा
लाेअर बाजार – सरफराज उर्फ भाेलू, मन्नू कुरैशी उर्फ शमशेर कुरैशी
नगड़ी – संदीप बागे, आनंद राय
डाेरंडा – अली खान
टाटीसिल्वे – सजल कुमार महताे उर्फ राेइसा महताे, मिथिलेश महताे, चिंटू बड़ाईक उर्फ संदीप बड़ाईक
पिठाैरिया – मजीद अंसारी
बुढ़मु – अफसर अंसारी
मांडर – मुन्ना उरांव उर्फ संतु उरांव
हिंदपीढ़ी – पप्पू गद्दी उर्फ जमशेद गद्दी, अली हुसैन उर्फ तामाे, परवेज आलम
चुटिया – राकेश कुमार सिंह
चान्हाे-अली खान उर्फ चरका खान
रातू – खैरूद्दीन अंसारी, तसलीम खान
कांके – ‌ऋषि रंजन उर्फ विक्की जयसवाल, सीमा तिर्की