गैस लदे ट्रक से भीषण टक्कर के बाद कंटेनर में लगी आग, केबिन जलकर राख….. गैस ट्रक चालक ने दिखाई समझदारी, बड़ा हादसा होने से बचा लिया….

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के कोठार फ्लाईओवर के पास भीषण सड़क हादसा हुआ। इस हादसे में एक कंटेनर जलकर राख हो गया।कंटनेर में लगे आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी।हादसे के कारण करीब दो घंटे तक राँची पटना एनएच 33 दोनों तरफ से जाम रहा।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली कि कोठार पुल के पास गैस लदे ट्रक में आग लग गयी है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि कंटेनर ने गैस सिलेंडर से लदे ट्रक को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी है और कंटेनर के केबिन में आग लग गई।कंटेनर के केबिन में रूक-रूक कर धमाके की आवाज भी आ रही थी।

इसी बीच गैस सिलेंडर ले जा रहे ट्रक ड्राइवर ने समझदारी दिखाई और किसी तरह अपनी गाड़ी वहां से हटा ली।तब तक फायर ब्रिगेड की टीम भी वहां पहुंच गई और कंटेनर के केबिन में लगी भीषण आग को बुझाने में जुट गई। हालांकि, इस घटना में कंटेनर का केबिन जलकर पूरी तरह खाक हो गया। कंटेनर में क्या लदा था, इसका पता नहीं चल सका है। कंटेनर का चालक घायल हो गया, जिसका इलाज रामगढ़ सदर अस्पताल में कराया गया।

रामगढ़ थाना प्रभारी अजय कुमार साहू ने बताया कि सूचना मिली कि गैस टैंकर में कंटेनर में पीछे से जोरदार टक्कर हो गयी और आग लग गयी। पेट्रोलिंग टीम के साथ-साथ फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंचने के बाद हमने देखा कि कंटेनर में आग लगी हुई है। वहीं आग की चपेट में आने से पहले किसी तरह चालक गैस लदे ट्रक को लेकर आगे बढ़ गया।

उन्होंने बताया कि घटना के बाद कुज्जू नया मोड़ और काकेबार बाइपास पर दोनों तरफ ट्रैफिक रूट डायवर्ट कर दिया गया ताकि किसी भी तरह की कोई अन्य घटना न हो सके और कंटेनर में लगी आग को बुझाया गया।सबसे राहत की बात यह रही कि गैस लदी गाड़ी को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया। यातायात सुचारू रूप से शुरू किया गया।