Ranchi:वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने स्कूटी से 11.6 लाख किया बरामद, आयकर विभाग की टीम कर रही जांच…

राँची।राजधानी राँची में वाहन चेकिंग अभियान के दौरान लालपुर इलाके से 11.6 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। बरामद पैसे पंडरा बाजार समिति के एक कारोबारी का बताया जा रहा है।लोकसभा चुनाव को लेकर वरीय पुलिस अधिकारियों के निर्देष पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।इसी क्रम में राँची के लालपुर थाना क्षेत्र में भी लालपुर पुलिस के द्वारा रविवार को वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान पीसीआर पुलिस ने एक स्कूटी को चेक किया गया तो उसमें से 11 लाख 6 हजार 830 रुपये नगद बरामद किए गए।

सिटी एसपी ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार वाहनों की चेकिंग की जा रही है, ताकि अवैध हथियार, शराब और नगद सहित दूसरे चीजों को बरामद किया जा सके. इसी कड़ी में लालपुर इलाके से चेकिंग के दौरान स्कूटी से रुपये बरामद की गई है।

इधर एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि बरामद पैसे की जानकारी आयकर विभाग को भी दी गई है।आयकर की टीम लालपुर थाने पहुंच कर पैसे के बारे में तहकीकात कर रही है।

पुलिस के अनुसार बरामद पैसे राँची के पंडरा बाजार समिति में कारोबार करने वाले एक कारोबारी का है।कारोबारी ने पुलिस को बताया है कि पैसे खूंटी से वसूल कर लाया जा रहा था, सभी पैसे कारोबार के हैं और उनके उचित प्रमाण भी हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।कारोबारी के द्वारा पैसे का उचित प्रमाण देने के बाद उसे आवश्यक कागजी कार्रवाई करने के बाद छोड़ भी जा सकता है।