Jharkhand:एसएसपी सुरेंद्र झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर तमाड़ थाना क्षेत्र से नक्सली गौर मोहन मुंडा गिरफ्तार

राँची।राँची पुलिस को मंगलवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। दो हत्याकांड का वांछित नक्सली को राँची पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। बीते वर्ष राँची जिले के तमाड़ थाना क्षेत्र के बघाई गांव निवासी देवानन्द सिंह मुंडा एवं डुंगरडीह गांव निवासी महावीर मुंडा की हत्या कर दी गई थी। इसी मामले में पुलिस को नक्सली अमित मुंडा गिरोह के सक्रीय सदस्य गौर मोहन सिंह मुंडा की तलाश थी। नक्सली गौर मोहन सिंह मुंडा को बुंडू एसडीपीओ के नेतृत्व में एक त्वरित छापेमारी दल ने गिरफ्तार किया है।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी

राँची के एसएसपी श्री सुरेंद्र कुमार झा को मंगलवार देर शाम एक गुप्त सूचना मिली कि तमाड़ थाना क्षेत्र के बघाई गांव निवासी देवानन्द सिंह मुंडा एवं डुंगरडीह गांव निवासी महावीर मुंडा की हत्या में शामिल नक्सली गौर मोहन सिंह मुंडा अपने गांव आया हुआ है। इसी सूचना के आधार पर एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बुंडू के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया। गठित छापेमारी दल द्वारा तमाड़ थाना क्षेत्र में नक्सली के गांव लुंगटु में अविलंब छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी के दौरान गिरफ्तार नक्सली के घर से दो नक्सली किताब, दो नक्सली पर्चा के साथ साथ दो लाल रंग का नक्सली बैनर भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार नक्सली ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि नक्सली कमांडर अमित मुंडा ( आरसीएम) एवं अनल दा उर्फ पतिराम मांझी (सीसीएम) एवं अन्य के द्वारा देवानन्द सिंह मुंडा और महावीर मुंडा की हत्या करवाई गई है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार नक्सली ने पुलिस को यह भी बतलाया है कि दोनों की हत्या पुलिस मुखबिरी और लेवि वसूली के कारण की गई थी।

ये थे छापेमारी दल में शामिल

राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर गठित छापेमारी दल में बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार के साथ साथ तमाड़ थाना प्रभारी पु०अ० नि० प्रेम प्रकाश, परि०पु०अ०नि यशवंत कुमार, परि०पु०अ०नि मनिंद्र कुमार शर्मा, हव० विष्णु महली, आ० विपिन कुमार, आ० दिलीप हेम्रम, व बुंडू एसडीपीओ के अंगरक्षक आ० अल्फ्रेट कुजूर, आ० जोफ़िया टोपनो शामिल थे।