बड़ी खबर: राँची एसएसपी ने दो थानेदारों को किया लाइन हाजिर, जाने क्यों….

राँची। राजधानी राँची के दो थाना प्रभारी को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने लाइन हाजिर किया है।जिन थाना प्रभारी को एसएसपी ने लाइन हाजिर किया है,उसमें लोअर बाजार थाना प्रभारी सतीश कुमार और एयरपोर्ट थाना प्रभारी रमेश कुमार गिरि शामिल है।अवैध कारोबार पर लगाम और अपराध पर नियंत्रण नहीं कर पाने में सफल होने पर एसएसपी ने दोनों थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया है।

बताया गया कि लोअर बाजार थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर मटका,जुआ का खेल चल रहा था।लेकिन स्थानीय पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी।ऐसे में एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच करने की जिम्मेवारी सिटी एसपी सौरभ को सौंपी थी।उनसे लोअर बाजार थाना क्षेत्र में कितने मटका के अड्डों का संचालन हो रहा है।अड्डे को संचालन कौन कर रहा है और पुलिसकर्मियों की क्या भूमिका है. इसकी विस्तत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था।

गौरतलब हो कि एसएसपी को लगातार मटका के अड्डे का संचालन होने की शिकायत मिल रही थी।एसएसपी ने पिछले सप्ताह कोतवाली एएसपी मुकेश लुनियात के नेतत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया। डीएसपी के नेतत्व में गठित टीम ने फुल दुकान की आड़ में चल रहे मटका के अड्डे पर छापेमारी की थी।इस दौरान 25 लोगों को जुआ खेलते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था।

इधर एयरपोर्ट थाना प्रभारी रमेश कुमार गिरी अपने क्षेत्र में अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहे थे।जिस वजह से हाल के दिनों में हत्या की घटनाएं हुई थी. अपराधिक घटनाओं से संबंधित लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए एसएसपी ने एयरपोर्ट थाना प्रभारी को भी लाइन हाजिर किया है।