Jharkhand:भाजपा उम्मीदवार गीता कोड़ा को ग्रामीणों ने प्रचार करने से रोका, समर्थकों के साथ मारपीट का भी आरोप….

 

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिले के गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत मोहनपुर गांव में रविवार को भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा को जनसंपर्क अभियान चलाए जाने के दौरान गीता कोड़ा को ग्रामीणों ने रोका और कार्यकर्ता के साथ मारपीट का आरोप लगा है। बताया जाता है कि एक गांव में प्रवेश करते ही ग्रामीणों ने विरोध और हंगामा शुरू कर दिया।सिंहभूम सीट से भाजपा की प्रत्याशी गीता कोड़ा रविवार को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गम्हरिया प्रखंड के भ्रमण पर थी, रविवार सुबह से ही गीता कोड़ा भारी संख्या में भाजपा समर्थकों के साथ कांड्रा और गम्हरिया के पंचायत क्षेत्र में चुनावी जनसंपर्क अभियान चला रही थी। इस बीच रविवार दोपहर गम्हरिया प्रखंड के मोहनपुर गांव पहुंचने पर सांसद गीता कोड़ा को देख ग्रामीण भड़क गए और गीता कोड़ा को गांव में प्रवेश करने पर रोक दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि यह गांव इंडिया महागठबंधन समर्थकों का है। भाजपा प्रत्याशी कि यहां आवश्यकता नहीं है।मामले की गंभीरता को देखते ही गम्हरिया थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। इस बीच भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा ने जनसंपर्क अभियान रोक दिया।

मोहनपुर गांव में भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा के पहुंचने के बाद बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष हाथों में लाठी एवं डांटे लेकर भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा के चुनावी जनसंपर्क काफिला को रोकने पहुंचे थे।

इस मामले में गीता कोड़ा ने कहा कि उनके जनसंपर्क अभियान को लगातार रोकने का काम किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है। जब वे लोग जनसंपर्क अभियान को रोकने में कामयाब नहीं हुए तो मोहनपुर गांव में उन्हें रोकने की कोशिश की गई और उनके समर्थकों के साथ मारपीट की गई। गीता कोड़ा मे इस पूरे मामले की न्यायिक जांच की मांग भी की है।

इधर भाजपा नेता बाबुलाल मरांडी ने एक्स पर लिखा है कि “लोकसभा चुनाव में अपनी हार निश्चित देखकर हताशा में झामुमो कार्यकर्ताओं ने आज प्रचार के दौरान सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती गीता कोड़ा जी एवं उनके समर्थकों को घेरकर क्षति पहुंचाने का प्रयास किया है।हैरानी की बात है कि, मुख्यमंत्री के गृह जिला में रहने के बावजूद प्रशासन सुरक्षा मुहैया नहीं करा पा रहा है।
@jharkhandpolice के डीजीपी तत्काल मामले का संज्ञान लेकर दुस्साहस करने वाले लोगों पर अविलंब कारवाई सुनिश्चित करें।

https://x.com/yourBabulal/status/1779464256406380928?t=WcDEPTVLbiByUzmQWD3A0A&s=08