नाबालिग से शारीरिक और मानसिक शोषण का मामला:रेलवे के अधिकारी उनकी पत्नी और आरोपी जवान के विरुद्ध चुटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज

नाबालिग ने सीडब्ल्यूसी के समक्ष दिया बयान कहां आरोपी जवान अश्लील वीडियो बनाकर गाल छूता था,इशारे कर बुलाता था

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना क्षेत्र स्थित सेरसा स्टेडियम के सामने रेलवे विश्राम गृह में रहने वाले अधिकारी मोहम्मद साकिब के घर से पिछले हफ्ते एक नाबालिक को सीडब्ल्यूसी ने रेस्क्यू कराया था।सीडब्ल्यूसी ने नाबालिग का शनिवार को बयान दर्ज किया। जिसके आधार पर चुटिया थाने में तीन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है उनमें रेलवे के अधिकारी मोहम्मद साकिब, उनकी पत्नी और नाबालिग के साथ शारीरिक और मानसिक शोषण करने वाला आरोपी जवान शंभू नाथ ठाकुर है।इन तीनों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 323, 341, 354, 504, 506,आईपीसी 34,जेजे एक्ट, पोक्सो एक्ट,चाइल्ड एंड लेबर एक्ट और आईटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

नाबालिग ने कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं आरोपी जवान पर

नाबालिक ने आरोपी जवान शंभू नाथ ठाकुर पर कई गंभीर आरोप लगाए है कि उसने उसका शारीरिक और मानसिक शोषण किया गया। नबालिग का आरोप है कि आरोपी जवान ने उसका नहाने के दौरान अश्लील वीडियो बनाया। फिर उसी वीडियो के आधार पर आरोपी जवान उसे धमकी देता था। उसके गाल को छूता था और उसे इशारे कर बुलाता था। जो उसे अच्छा नहीं लगता था। इसकी शिकायत जब उसने रेलवे के अधिकारी मोहम्मद साकिब से की तो मोहम्मद साकिब ने सिर्फ आरोपी जवान को बुलाकर उसके सामने डांट लगाई थी। फिर उक्त वीडियो को उसके मोबाइल से डिलीट करा दिया था। नाबालिक का यह भी आरोप है कि जिस समय आरोपी जवान को मोहम्मद साकिब डांट रहे थे उस वक्त उनके सामने भी आरोपी जवान ने नाबालिक को अपशब्द कहे थे जो उसे अच्छा नहीं लगा था।

नाबालिग के साथ रेलवे अधिकारी और उनकी पत्नी करती थी मारपीट खाने के लिए देते थे जुठा,गंदे बाथरूम करवाते थे साफ,पत्नी करवाती थी तेल मालिश

नाबालिग ने सीडब्ल्यूसी के समक्ष अपने बयान में कहा है कि रेलवे के अधिकारी मोहम्मद साकिब और उनकी पत्नी उसके साथ अक्सर मारपीट किया करते थे। उनकी पत्नी छोटी-छोटी बातों को लेकर उसे डांट फटकार करती थी। उसे जुठा खाना खाने के लिए दिया करती थी। आरोप है कि उसकी पत्नी अक्सर रात में तेल मालिश करवाती थी।मोहम्मद साकिब उसके साथ मारपीट किया करते थे। जो उसे अच्छा नहीं लगता था। उसे भरपेट खाना भी नहीं दिया जाता था। छोटी-छोटी बातों को लेकर अक्सर उसके साथ मारपीट किया जाता था। एक बार रात में उसे घर से निकालने की भी कोशिश की गई थी।

नाबालिग ने लगाया आरोप प्रेमाश्रय जाने के दौरान उसे दी गई धमकी

नाबालिग ने रेलवे के अधिकारी मोहम्मद साकिब की पत्नी पर यह आरोप लगाया है कि जब उसे घर से रेस्कयू कर सीडब्लूसी की टीम ले जा रही थी, तब अधिकारी की पत्नी ने उसे धमकी दी थी कि अगर वह किसी को कुछ भी बताती है तो उसे और उसके परिवार के लोगों को जेल जाना पड़ सकता है। इसलिए वह काफी डरी हुई है। उसका कहना है कि अब इस संबंध में वह किसी से कुछ भी नहीं कहना चाहती है। अब वह मोहम्मद साकिब पर घर भी नहीं जाना चाहती। सिर्फ पढ़ाई करना चाहती हैं। उसने बयान देते हुए कहा कि जब उसे अधिकारी में घर से सीडब्लूसी ला रहा था तो उसे अफसर की पत्नी ने धमकाया था कि अगर वह किसी को भी कुछ बताती है तो उसके पूरे परिवार को वह जेल भेज देगी. और वह नहीं चाहती कि उसकी मां जेल जाए. उसके छोटे भाई का चर्चा करते हुए5 उसने कहा कि वह उसे भी किसी तरह का नुकसान होता नहीं देख सकती।फिलहाल वह प्रेमाश्रम में है। उसने वापस उस काम में नहीं जाने और आगे पढाई-लिखाई करने की बात कही है।

पति-पत्नी में अकसर होते थे झगड़े

उसने अपने बयान में आगे बताया कि ऑफिसर और उसकी पत्नी के बीच हमेशा झगड़ा होता था।अफसर की पत्नी झगड़े के दौरान मारती भी थी।इसके साथ ही अपने पति और उसके रिश्ते पर शक करती थी।कभी-कभी इतना गुस्सा हो जाती थी कि उसे बीच रात में घर से बाहर निकाल देती थी।