चार गिरोह के 340 अपराधी झारखण्ड में सक्रिय,सीआईडी ने तैयार की सभी की कुंडली अब एटीएस इनपर करेगी कार्रवाई…..

–सबसे बड़ा गिरोह जेल में बंद कुख्यात अमन साव का, 145 गुर्गे है उसके गिरोह में,कुख्यात अमन सिंह के गिरोह में 79 व विकास तिवारी के गिरोह में 71 गुर्गे कर रहे है अपराध

राँची।झारखण्ड पुलिस के लिए चार आपराधिक गिरोह परेशानी का सबब बने हुए है। क्योंकि जेल में भी रहने के बाद भी सरगना अपने गिरोह को सक्रिय रखे हुए है। इन गिरोह पर अब कड़ी कार्रवाई की तैयारी है। इसके लिए अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) ने इन गिरोह के सरगना सहित सभी सदस्यों की कुंडली तैयार की है। सीआईडी के अनुसार अबतक का सबसे बड़ा गिरोह कुख्यात अपराधी और जेल में बंद अमन साव चला रहा है। अमन साव पर अलग अलग थानों में कुल 124 केस दर्ज है। वहीं उसके गिरोह में सबसे अधिक 145 गुर्गे है।अमन साव मूल रूप से बुढ़मू राँची का रहने वाला है। लेकिन उसके अपराध करने का क्षेत्र बड़कागांव, पतरातू, रामगढ़, टंडवा, पिपरवार, मांडू, रजरप्पा, लातेहार, खलारी, चौपारण, बालूमाथ, चंदवा, केरेडारी, हैदरनगर, कटमकदाग,गोला, लातेहार इलाका रहा है। उसके कुछ गुर्गे जेल में है। जो लगातार हत्या, रंगदारी, धमकी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। अब सीआईडी ने इन सभी गिरोह के सदस्यों की सूची एटीएस झारखण्ड को सौंपी है ताकि इनपर कार्रवाई हो सके। इन अपराधियों पर यूएपीए की धारा लगाने के साथ साथ जो फरार है उनके घरों की कुर्की जब्ती भी की जाएगी। वैसे अपराधी जो विभिन्न कांडो में लंबे समय से फरार है उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

उत्तरप्रदेश के कादीपुर का रहने वाला है अमन सिंह, धनबाद जिले में है सक्रिय

सीआईडी रिपोर्ट के अनुसार दूसरा बड़ा गिरोह अमन सिंह चला रहा है। अमन सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कादीपुर अंबेडकर नगर का रहने वाला है लेकिन उसका गिरोह धनबाद जिले में सक्रिय है। उसके विरुद्ध विभिन्न थानों में 23 केस दर्ज है। वहीं उसके गिरोह में 79 गुर्गे है, जो उसके लिए काम कर रहे है।

सुशील श्रीवास्तव का बेटा चला रहा है 45 गुर्गों के साथ गिरोह

हंटरगंज चतरा का रहने लाला अमन श्रीवास्तव सबसे छोटा गिरोह चला रहा है। अपराधी अमन श्रीवास्तव के गिरोह में 45 गुर्गे है, जो उसके निर्देश पर हत्या, रंगदारी व धमकी देने जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे है। गिरोह के गुर्गे पतरातू, चंदवा, बालूमाथ, खलारी, मांडू, गिद्दी, बड़कागांव, हजारीबाग, रामगढ़ और बासल में सक्रिय है।

पतरातू रामगढ़ का रहने वाले विकास तिवारी रामगढ़ इलाके में सक्रिय

पतरातू रामगढ़ के रहने वाला अपराधी विकास तिवारी के गिरोह में भी 71 गुर्गे है। उसके गिरोह के गुर्गे रामगढ़ के पतरातू, मांडू के अलावा बड़कागांव, बासल में सक्रिय है। सिर्फ विकास तिवारी के विरुद्ध अलग अलग थानों में 15 प्राथमिकियां दर्ज है।