हाईकोर्ट सख्त हुआ तो राँची पुलिस ने मात्र 7 दिनों में ब्राउन शुगर और अफीम बेचने वाले 29 आरोपियों को किया गिरफ्तार…..

–राजधानी राँची में लंबे समय से बड़े पैमाने पर हो रही है ब्राउन शुगर की बिक्री,लेकिन पहले काफी कम होती थी गिरफ्तारी और रिकवरी…..

राँची।राजधानी राँची में ब्राउन शुगर और अफीम की बिक्री हाल के दिनों से नहीं हो रही है बल्कि ये लंबे समय से बेचा जा रहा है। लेकिन राँची पुलिस इन आरोपियों के विरुद्ध तब रेस हुई है जब हाईकोर्ट ने ब्राउन शुगर व मादक पदार्थों की बिक्री को लेकर संज्ञान लिया है। राँची पुलिस ने महज सात दिन एक से सात अप्रैल के बीच में 29 आरोपियों को ब्राउन शुगर और अफीम के साथ गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर, अफीम और गांजा राँची पुलिस ने जब्त किया है।

मुख्य सरगना पुलिस की पकड़ से दूर

बता दें शनिवार को राँची पुलिस ने ब्राउन शुगर के साथ दो थाना क्षेत्रों से सात आरोपी को गिरफ्तार किया है। सुखदेव नगर थाना क्षेत्र से चार अभियुक्तों को 11 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं जगन्नाथपुर थाना की पुलिस ने तीन अभियुक्तों को 13 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया है।जगन्नाथपुर थाना की पुलिस ने जब 80 हजार रुपए मूल्य के ब्राउन शुगर के साथ तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया तो उन लोगो ने पूछताछ में बताया कि विक्की खान जो डोरंडा का रहने वाल है वह ब्राउन शुगर का माफिया है। विक्की खान ही राँची के कई जगहों में ब्राउन शुगर की सप्लाई करता है। पुलिस ने उसके विरुद्ध प्राथमिकी तो दर्ज कि है लेकिन वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

कुख्यात अपराधी है मो. जुबैर पांच थानों में दर्ज है उसके विरुद्ध 16 केस

ड्रग के साथ गिरफ्तार मो. जुबेर उर्फ राजू देहाती शातिर अपराधी है। उसके विरुद्ध राँची के 5 थानों में आर्म्स एक्ट, हत्या, रंगदारी, छेड़खानी, चोरी सहित कई धाराओं में 16 प्राथमिकियां दर्ज है। वहीं गिरफ्तार रोहित कुमार ठाकुर के विरुद्ध भी सुखदेव नगर और जगन्नाथपुर थाना में हत्या का प्रयास छिनतई सहित कई धाराओं में पांच प्राथमिकी दर्ज है। सुजीत कुमार भी शातिर अपराधी है। उसके विरुद्ध भी सुखदेव नगर, अरगोड़ा और चुटिया थाना में चोरी और लूट की पांच प्राथमिकी दर्ज है।

सिर्फ छोटे आरोपियों को ही पकड़ रही है पुलिस,अफीम जहां से आता है वे गिरफ्त से बाहर

राँची पुलिस अभियान चला कर अभियुक्तों को गिरफ्तार जरूर कर रही है, लेकिन सिर्फ छोटे छोटे ब्राउन शुगर बेचने वालों को। जो ब्राउन शुगर की बड़ी मात्रा में सप्लाई करते है और जो बड़े माफिया है उनतक पुलिस अभी तक नहीं पहुंच सकी है। ब्राउन शुगर मुख्य रूप से बंगाल के मालदा से जमशेदपुर होकर राँची पहुंचता है। मेन बड़े माफियाओं के बारे में पुलिस को पता है भी है, लेकिन अभी तक एक भी मुख्य माफिया को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

इन क्षेत्रों में सबसे अधिक ब्राउन शुगर की बिक्री

राँची में सबसे अधिक ब्राउन शुगर की बिक्री सुखदेव नगर थाना क्षेत्र, अरगोड़ा, जगन्नाथपुर, लोअर बाजार, लालपुर, चुटिया, सदर और बरियातू थाना क्षेत्र में हो रहा है। इसके ज्यादातर शिकार कुछ समुदाय के युवा, अॉटो ड्राइवर और कॉलेज के युवा बन रहे है।