धनबाद एसएसपी ने कहा:प्रिंस खान जैसे अपराधी के फोन कॉल से डर कर रंगदारी नहीं दें…पुलिस को सूचना दें…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद एसएसपी हृदिप पी जर्नादनन ने एक कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए कहा है कि गैंगस्टर प्रिंस खान जैसे अपराधी को फोन कॉल से डर कर रंगदारी देना सही नहीं है। बहुत सारे लोग उसे पैसा दे देते हैं। इससे ऐसे अपराधियों को मन बढ़ता है। पुलिस को सूचना दें। किसी को डरने की जरूरत नहीं है।एसएसपी ने यह बातें रविवार को आपणो घर परिसर में आयोजित मतदाता जागरूकता पुलिस की पाठशाला कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।इस कार्यक्रम का आयोजन आपणो घर व मारवाड़ी महिला सम्मेलन हीरक शाखा ने संयुक्त रूप से किया था।

एसएसपी ने कहा : पुलिस के प्रति में लोगों में जो प्यार होना चाहिए, वह नहीं है। पूरे भारत में सामाजिक पुलिसिंग में केरल एक नंबर पर है,वहां जन मैत्री पुलिसिंग चलायी जा रही है। उन्होंने कहा कि आज समाज में एकता की कमी है।

श्री जनार्दनन ने कहा की पिछले तीन माह में सड़क दुर्घटनाओं में 30 से अधिक लोग मरे होंगे, परंतु लोग इसे नहीं डरते हैं और न सावधानी बरतते हैं।परंतु अपराधी प्रिंस खान किसी को फोन से धमकी देता है, तो लोग उसके नाम से डर जाते हैं।अधिकांश लोगों ने प्रिंस खान को रंगदारी नहीं दी है, परंतु कुछ लोग चुपके-चुपके रंगदारी देते हैं।

एसएसपी ने कहा अगर 100 व्यक्ति को फोन आता है।उसमें से पांच भी रंगदारी के रूप में राशि दे देता है, तो प्रिंस खान जैसे उचक्के का काम हो जाता है।उसे कुछ लोग हीरो बनाने में लगे हैं। पुलिस धनबाद को अपराध मुक्त बनायेगी,परंतु इसमें जनता का पूरा सहयोग मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे बीच के लोग ही प्रिंस खान को सारी सूचना देते हैं।ऐसे लोगों की पहचान करनी होगी।

उन्होंने सोशल मीडिया का कम से कम उपयोग करने और घर के सदस्यों को साइबर फ्रॉड से बचाव के तरीके बताने की अपील की।श्री जनार्दनन ने अपराध व सड़क जाम से संबंधित संजीव अग्रवाल, राजेश रिटोलिया, यमेश त्रिवेदी सहित कई लोगों के सवालों के जवाब दिये।

नगर आयुक्त ने की लोगों से मतदान की अपील

मतदाता जागरूकता अभियान के नोडल पदाधिकारी सह नगर आयुक्त रविराज शर्मा ने कहा कि चिंता की बात है कि धनबाद और झरिया विधानसभा क्षेत्र वर्ष 2019 में मात्र 50% मतदान हुए थे, जो चिंताजनक है।उन्होंने कहा कि शहरों में मतदान कम होना दुर्भाग्यपूर्ण है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लगी रहती है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिटी एसपी अजीत कुमार व ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी ने नागरिकों से सिर्फ अधिकार की नहीं बल्कि कर्तव्यों का पालन करने की भी बात कही।अध्यक्षता मारवाड़ी महिला सम्मेलन की प्रांतीय सचिव साधना देवरालिया तथा संचालन शिल्पी झुनझुनवाला एवं धन्यवाद ज्ञापन आपणो घर के संस्थापक जयप्रकाश देवरालिया ने किया।मौके पर गोविंदपुर के इंस्पेक्टर रविकांत प्रसाद, आपणो घर के निदेशक प्रदीप देवरालिया, सीताराम खेतान, समीरन पॉल, सुरेश अग्रवाल, प्रभाष डोकानिया, सुनील अग्रवाल, राजू खेतान, देवेंद्र पिलानिया, मोहित बंसल, प्रदीप पोद्दार, आयुष जालान, मारवाड़ी महिला सम्मेलन हीरक शाखा की अध्यक्ष विजेता अग्रवाल, डोली झुनझुनवाला, संगीता डोकनिया, निधि भुवानिया सहित कई सदस्य मौजूद थे।