Ranchi:हत्या,रंगदारी और आर्म्स एक्ट के आरोपी राजू देहाती भी ड्रग्स के कारोबार में शामिल, छापेमारी में सात अपराधी गिरफ्तार

 

राँची।राजधानी राँची में हत्या और आर्म्स एक्ट जैसे मामलों में आरोपी अपराधी भी अब ड्रग्स का कारोबार कर रहे हैं।राँची पुलिस के द्वारा अपराधियों के द्वारा तैयार किए गए ड्रग्स नेक्सस को ध्वस्त करते हुए कुख्यात अपराधी राजू देहाती सहित सात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।हत्या, रंगदारी और आर्म्स एक्ट जैसे संगीन मामलों के आरोपी राजू देहाती अब नशे के काले कारोबार में भी शामिल हो गए हैं। एसएसपी के अनुसार राँची के हिंदपीढ़ी के निजाम नगर का रहने वाले कुख्यात अपराधी जुबेर उर्फ राजू देहाती भी ड्रग्स का कारोबार कर रहा था।राजू देहाती के ड्रग्स के कारोबार में शामिल होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर सिटी एसपी राज कुमार मेहता ने कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर राजू देहाती के द्वारा चलाए जा रहे ड्रग्स कारोबार को ध्वस्त करने की योजना बनाई गई।

इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की राजू का गैंग न्यू मार्केट ऑटो स्टैंड में ब्राउन शुगर की डिलवरी करने आने वाला है, सूचना के आधार पर पुलिस की टीम के द्वारा ऑटो स्टैंड पर छापेमारी की गई, मौके से राजू देहाती सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।गिरफ्तार अपराधियों के पास से 11.05 ग्राम ब्राउन शुगर भी बरामद किया गया है।

गिरफ्तार अपराधियों में जुबेर उर्फ राजू देहाती, रोहित कुमार ठाकुर, सुजीत कुमार गुप्ता और तरुण कुमार पांडेय शामिल हैं।एसएसपी चंदन सिन्हा ने रविवार को प्रेस वार्ता में बताया कि राजू देहाती का पूर्व अपराधिक इतिहास रहा है।जुबेर के खिलाफ हत्या, रंगदारी और आर्म्स एक्ट जैसे 16 मामले राजधानी के विभिन्न थानों में दर्ज हैं।वहीं, राजू के साथ गिरफ्तार रोहित कुमार ठाकुर और सुजीत कुमार गुप्ता का भी आपराधिक इतिहास रहा है।बताया नशे के काले कारोबार का बिहार कनेक्शन भी सामने आया है। गिरफ्तार अपराधियों के द्वारा ड्रग्स बिहार से ही मंगवाया जा रहा है।बिहार के साथ जुड़े ड्रग्स नेक्सस की जांच की जा रही है।

जगन्नाथपुर से महिला तस्कर सहित तीन गिरफ्तार

वहीं, रविवार को ही राँची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र से एक महिला ड्रग्स पैडलर सहित तीन को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तस्करों में सोनी हेला, अमित कुमार और सुजीत कुमार शामिल हैं।गिरफ्तार ड्रग्स पैडलर्स के पास से 13 ग्राम ब्राउन शुगर, डिजिटल तराजू, अलमुनियम फवाईअल के साथ ही ब्राउन शुगर के इतेमाल में प्रयोग आने वाले पाइप, नोट और पाइप बरामद हुआ है।