आलमगीर के पीएस के सहायक जहांगीर के आवास से ईडी को करोड़ों कैश के साथ ट्रांसफर पोस्टिंग का मिला लिस्ट…….जाने किन किन अधिकारियों का नाम आया सामने

राँची।झारखण्ड के मंत्री आलमगीर आलम के पीए संजीव लाल के सहायक जहांगीर के आवास से ईडी को करोडों नगदी के साथ ट्रांसफर पोस्टिंग का लिस्ट भी मिला है। ट्रांसफर पोस्टिंग कराने को लेकर झारखण्ड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नाम का भी जिक्र है। ईडी को जो लिस्ट मिला उसमें 23 जून 2023 का तारीख देकर लिखा है, बीडीओ शालिनी खलखो कटकमदाग इन्हे से हटाकर हजारीबाग से दूर कहीं भेजा जाए।हटना जरूरी है। और इसके अलावा नीचे में श्री राजेश ठाकुर पीसीसी।

कई अन्य अधिकारियों के पोस्टिंग को लेकर भी ईडी को मिला पेपर

●महेश्वरी प्रसाद यादव बीडीओ पोडैयाहाट जिला गोड्डा को यथावत रखना है।
●एजाज आलम 585/20 पूर्णिया, कार्यपालक दंडाधिकारी गोड्डा का सेवा ग्रामीण विकास विभाग को प्राप्त. बीडीओ सरैयाहाट जिला दुमका के पद पर।
●फुलेश्वर मुर्मू सेकंड बैच बीडीओ जरमुंडी ( तीन अगस्त 2020 से)अपेक्षा बीडीओ गोड्डा सदर जिला गोड्डा, गृह जिला देवघर
●बीडीओ देवीपुर जिला देवघर के पर किसी ओबीसी, एसटी, एससी को करना है।

मुख्य सचिव को लिखा गोपनीय पत्र भी बरामद

ईडी ने राज्य के मुख्य सचिव को गोपनीय पत्र लिखकर कारवाई करने को कहा था। मुख्य सचिव ने ईडी के पत्र का संज्ञान लेते हुए ग्रामीण विकास विभाग के सचिव को कारवाई करने का आदेश दिया लेकिन हुआ इसके ठीक विपरीत।जो गोपनीय पत्र ईडी, मुख्य सचिव के पास से होते हुए विभागीय सचिव के पास पहुंचा था, वह गोपनीय पत्र आज ईडी की कारवाई के दौरान मंत्री आलमगीर आलम के सचिव के नौकर से ठिकाने से बरामद हुआ। इसको भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बड़ा आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से कार्रवाई की मांग की है।मरांडी ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर आरोप लगाया है कि ग्रामीण विकास विभाग में फैले भ्रष्टाचार को लेकर ईडी ने जो पत्र मुख्य सचिव को लिखा था। वह पत्र जहांगीर आलम के घर से मिला है।यह गंभीर मामला है। इससे जाहिर होता है कि ग्रामीण विकास विभाग के शीर्ष अधिकारी भी संजीव लाल से मिले हुए हैं।