नाबालिग लड़की ने सिर्फ शादी से किया था इनकार, और फिर…कथित प्रेमी ने लड़की को दी दर्दनाक मौत….

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले में पिछले माह 29 अप्रैल को तालझारी थाना की पुलिस ने सीमागढ़ा पहाड़ से एक नाबालिग का कंकाल बरामद किया था।इस केस का खुलासा करते हुए नाबालिग लड़की के प्रेमी पिंकू मंडल उर्फ छोटू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।युवक ने शादी से इनकार करने पर दो दिन तक नाबालिग को बंधक बनाकर पहाड़ पर रखा और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद भी नाबालिग लड़की शादी के लिए तैयार नहीं हुई तो गला दबाकर हत्या कर दी और शव को एसिड डालकर नष्ट कर दिया।पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर युवती के कुछ कपड़े और युवक की बाइक को बरामद किया है। घटना की पूरी जानकारी दुमका एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने प्रेस वार्ता कर दी।

सोमवार को दुमका एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने इस मामले को लेकर प्रेस वार्ता की। एसपी ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व 29 अप्रैल को पूर्व तालझारी थाना क्षेत्र में एक लड़की का कंकाल बरामद किया गया था। उस कंकाल के बाल काफी लंबे थे और बगल में कुछ वस्त्र पाए गये थे।जिससे कंकाल की शिनाख्त पास के ही गांव के एक परिवार ने अपनी 17 वर्षीय पुत्री के तौर पर की थी, नाबालिग लड़की 25 अप्रैल से गायब थी।

इस मामले का खुलासा करते हुए दुमका एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने बताया कि घर वालों ने लड़की की शादी देवघर में तय कर दी थी जबकि उसी गांव के पिंकू मंडल नाबालिग से प्रेम करता था।जब पिंकू को अपनी प्रेमिका की शादी तय होने की बात पता चली तो उसने किशोरी पर शादी का दबाव डाला। इसको लेकर प्रेमी ने 25 अप्रैल को मिलने के लिए पहाड़ पर बुलाया। किशोरी भी घर में बहाना बनाकर प्रेमी पिंकू से मिलने के लिए चली गई।

पहाड़ पर पहुंचने के बाद युवक ने उससे कहा कि वह इस शादी के लिए मना कर दे और मुझसे शादी कर ले लेकिन नाबालिग इसके तैयार नहीं हुई। लड़की ने कहा कि पिता ने शादी तय कर दी है, इसलिए घर वालों की मर्जी के खिलाफ नहीं जाएगी।प्रेमिका की इस बात से आवेश में प्रेमी ने किशोरी को बंधक बना लिया और दो दिन तक जंगल में उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद 27 अप्रैल की शाम पिंकू मंडल ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।साथ ही साक्ष्य छुपाने के लिए शव को एसिड डालकर जला दिया।

एसपी ने बताया कि शादी से इनकार करने पर पिंकू ने नाबालिग को रस्सी से बांध दिया और दो दिन तक लगातार उसके साथ गलत काम करता रहा। वह गलत काम करने के बाद अपने घर चला आता था और दूसरे दिन फिर जाकर गलत काम करता था।इसके बाद भी किशोरी नहीं मानी तो पिंकू ने उसका गला दबा दिया।नाबालिग के बेसुध होने के बाद बाइक पर बैठाकर उसे घटनास्थल से कुछ दूरी पर पेड़ के नीचे ले गया। वहां पहुंचने पर नाबालिग की जब मौत हो गई तो एसिड डालकर शव को जला दिया।

एसपी ने कहा कि पिंकू मंडल ने बैटरी में डालने वाला एसिड खरीदा था, जिस दुकानदार से उसने एसिड खरीदा था उसने बेचने की बात स्वीकार कर ली है। एसपी ने बताया कि नाबालिग और प्रेमी के पिता गहरे दोस्त हैं, दो साल से नाबालिग लड़की और पिंकू मंडल के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था।एक बार गांव वालों ने दोनों को एक साथ देख लिया था।इसके बाद गांव के लोगों ने समझौता करवाया और मामला शांत करा दिया।इसके बाद भी युवक नाबालिग के पीछे हाथ धोकर पड़ा रहा।

एसपी ने बताया कि आरोपी पर पहले से लड़की के अपहरण का मामला दर्ज था।शव मिलने के बाद हत्या और दो दिन तक दुष्कर्म करने के कारण पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।