नदी की तेज धार में बह गए दो सगे भाई,एक को ग्रामीणों ने बचाया,दूसरा लापता

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिला स्थित बिशुनपुर प्रखंड की मुंदार नदी की तेज धार में दो सगे भाई बह गये। इसमें चरवा लोहरा (25 वर्ष) व मुन्ना लोहरा (28 वर्ष) शामिल हैं।काफी प्रयास के बाद ग्रामीणों ने चरवा लोहरा को नदी से बाहर निकाला, परंतु मुन्ना लोहरा नदी में बह गया और लापता है।तेज बारिश होने व नदी का जलस्तर अधिक होने के कारण मुन्ना लोहरा की तलाश शुरू नहीं की जा सकी है। रात होने के कारण लोग घर लौट गये. 21 अगस्त को मुन्ना लोहरा की तलाश शुरू की जायेगी।

बताया जा रहा है कि मुंदार गांव के स्व धनु लोहरा के पुत्र मुन्ना लोहरा व चरवा लोहरा किसी काम से मंजीरा गांव आये थे।तेज बारिश के बीच दोनों भाई मंजीरा से अपने गांव मुंदार पैदल लौट रहे थे।पैदल लौटने के क्रम में मुंदार नदी में बने छलटा से पार कर रहे थे।छलटा नदी के बीच में है और नदी से नीचे भी है।छलटा से पार करने के दौरान अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया और दोनों भाई एक साथ नदी में बह गये। नदी में बहते हुए कुछ दूर जाने के बाद एक पत्थर में फंस गये।दोनों भाई किसी प्रकार नदी के बीच पत्थर में बैठ गये और बचाने के लिए चिल्लाने लगे,परंतु आसपास कोई मददगार नहीं दिखा।

घंटों तक दोनों भाई नदी के बीच पत्थर पर बैठे रहे।शाम पांच बजे नदी का जलस्तर बढ़ गया।जिससे दोनों बहने लगे। कुछ दूर बहने के बाद दोनों भाइयों की आवाज सुनकर खेत में काम कर रहे लोग भागते हुए पहुंचे।किसी प्रकार बांस व रस्सी फेंककर ग्रामीणों ने चरवा लोहरा को नदी से निकाला और उसकी जान बच गयी, परंतु मुन्ना लोहरा नदी की तेज धार में बह गया।घटना की सूचना पर बिशुनपुर थानेदार सदानंद सिंह, मुखिया सुशील मुंडा सहित पुलिस जवान पहुंचे।अंधेरा होने व नदी का जलस्तर अधिक होने के कारण मुन्ना की तलाश शुरू नहीं की गयी।

इधर जब मुन्ना लोहरा नदी में बह गया।उसका पता नहीं चल रहा है इसकी जानकारी गांव व परिजनों को हुई तो सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। मुन्ना शादीशुदा है और उसकी दो बेटियां हैं। पत्नी व दो बेटियां मुन्ना को खोजने के लिए चिल्लाती रहीं।बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है।