Garhwa:आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना भवन पर किया पथराव,पुलिसकर्मी सहित कई लोग हुए घायल,

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा जिले के मेराल थाना क्षेत्र के हासनदाग गांव के एक वृद्ध के संदिग्ध हत्यारों को थाना से छोड़ देने को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को मेराल थाना पर जमकर बवाल काटा। आक्रोशित लोगों ने मेराल थाना भवन पर ही जमकर पथराव कर दिया। इस घटना में पुलिस कर्मियों सहित करीब एक दर्जन कर करीब लोग घायल हो गए। इस दौरान पुलिस ने भी पथराव कर रहे ग्रामीणों पर हल्का बल प्रयोग किया। साथ ही पुलिस ने आसूं गैस भी छोड़ा।इस घटना की सूचना मेराल एवं आसपास के गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई। मेराल थाना के समीप बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। आक्रोशित लोगों ने मेराल थाना का घेराव तथा एनएच 75 को जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। जबकि पुलिस ने भी अपने स्तर से मोर्चा संभाल लिया है।गढ़वा अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अवध कुमार यादव मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से बातचीत कर उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं। आक्रोशित लोग मेराल थाना पुलिस पर हासनदाग गांव के नाथन चौधरी के हत्यारों को मिलीभगत कर छोड़ने का आरोप लगा रहे हैं ।

बता दें 18 अगस्त 2022 को नाथन चौधरी 70 वर्ष का शव यूरिया नदी के समीप पाया गया था। नाथन चौधरी एक दिन पहले ही घर से निकले थे। नाथन चौधरी के शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने शव को उठाने से रोक दिया था। ग्रामीण नाथन चौधरी की हत्या की आशंका जताते हुए हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। तब मेराल थाना पुलिस ने हत्यारों को त्वरित गिरफ्तार करने की बात कह कर ग्रामीणों को समझाने में सफल रही थी। इसके बाद नाथन चौधरी के शव को पोस्टमार्टम के लिए वहां से उठाया गया था।

बताया जा रहा है कि नाथन चौधरी की हत्या के मामले में मेराल थाना पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया। लेकिन शुक्रवार को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। इसकी जानकारी मिलने पर हासनदाग गांव के कई ग्रामीण मेराल थाना पर पहुंचे। ग्रामीणों ने मेराल थाना प्रभारी से बात कर चौधरी के हत्यारों के बारे में जानना चाहा। इस दौरान पुलिस अधिकारी के बातचीत से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और थाना पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भी बल प्रयोग किया। कई पुलिसकर्मी व ग्रामीण भी घायल हो गए। इसकी सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में लोग मेराल थाना के पास पहुंच गए और थाना का घेराव करते हुए एनएच 75 को जाम कर दिया ।पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझाया उसके बाद मामला शांत हुआ।