रामगढ़:पहाड़ी नदी के उफान में बह गई स्कूटी और कार,महिला पुरुष का शव बरामद,कई और लोगों के बह जानें की आशंका,तलाश जारी है

रामगढ़।झारखण्ड में भारी बारिश से कई जगहों पर भारी तबाही हुई है।कई लोगों को जानें भी चली गई है।पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त है।झारखण्ड में रामगढ़ जिला के पतरातू प्रखंड स्थित बासल थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव के समीप 19 अगस्त की देर रात दर्दनाक हादसा हुआ। यहां पहाड़ी नदी में अचानक आए उफान में इंट्रीविटी रिसॉर्टस के समीप खड़ी आल्टो कार और स्कूटी बह गई। 20 अगस्त की सुबह घटना स्थल से एक किलोमीटर दूर एक महिला और पुरूष का शव मिला है। आशंका है कि बाढ़ में कुछ और लोग बहे हैं, जिनकी तलाश चल रही है।बताते चलें पतरातू लेक रिसॉर्ट और हालिया दिनों बनी इंट्रीविटी रिसोर्ट के समीप लोग अक्सर पिकनिक-पार्टी के लिए जुटते हैं। इसमें काफी संख्या में कई जगहों लोग भी होते हैं। शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की छुट्टी होने की वजह से रिसॉर्ट्स के आसपास काफी संख्या में लोग जुटे थे।

पतरातू पुलिस और स्थानीय लोग राहत कार्य चला रही है।क्षेत्र में चर्चा है कि तीन वाहनों के पानी में बहने से 6 से 8 लोग पानी में बह गए हैं।

इधर पतरातु थाना पुलिस ने दोनों मृतकों की पहचान कर ली है। दोनों ही डाक्टर है। इनका नाम डा देवाशीष रॉबिंसन तिग्गा और डा स्मृति गाड़ी है। दोनों की शादी होने वाली थी। अल्टो कार से पतरातु डैम घूमने आए थे। कार पर सवार अन्य लापता लोगों की तलाश जारी है।पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में कर लिया है। मृतक के पाकेट से पुलिस को अल्टो कार की चाबी मिली है। इससे संभावना व्यक्त की गई कि मृतक कार का चालक था। कार में ही महिला भी सवार थीं।ग्रामीणों के अनुसार कार पर तीन-चार लोग सवार थे। सुबह को कार सवार लोगों को डैम के आसपास देखा गया था। इस दौरान डैम के आसपास बाइक पर एक युवक-युवती भी घूम रहा था।

ग्रामीणों ने पुलिस काे बताया कि पानी के तेज बहाव में कार व बाइक सवार दोनों ही बह गया है। 11 बजे तक पुलिस स्थानीय गोताखाेरों व ग्रामीणों का सहयोग लेकर कार व बाइक पर सवार अन्य लापता लोगों की खोजबीन कर रही है। कार राँची जिले के कांके सिमरटोली का बताया जा रहा है।