कोडरमा:भाजपा विधायक नीरा यादव के आवास पर बम से हमला ! लोग दहशत में,एक हिरासत

कोडरमा। झारखण्ड के पूर्व शिक्षा मंत्री सह विधायक डॉ नीरा यादव के आवास पर बम विस्फोट किया गया है। बताया जाता है कि रात के लगभग 9.30 बजे आवास परिसर में बम विस्फोट किया गया है। इस बाबत पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले शिवा नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। घटना के पीछे के कारणों की जानकारी नहीं मिल पायी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।वहीं पुलिस का कहना है कि किसी ने पटाखा फोड़ा है।मामले की जांच की जा रही है।इस सम्बंध में हजारीबाग डीआइजी नरेंद्र सिंह ने इसे लेकर जानकारी दी है। उन्होंने मीडिया को बताया कि जब आरोपी शिव नंदन राम को हिरासत में लिया और पूछताछ की गई को वह शराब के नशे में पाया गया। उसकी मेडिकल रिपोर्ट में बताया गया है कि शिव नंदन की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।वह सड़कों और बाजार में घूमता रहता है।इसे लेकर विधायक नीरा यादव को जानकारी दे दी गई है।

इधर बाबुलाल मरांडी ने ट्विट कर कहा कि कोडरमा में विधायक व पुर्व मंत्री नीरा यादव के आवास पर हमले की हम तीव्र निंदा करते हैं।उन्होंने अभी मुझे बताया कि कई दिनों से इस बात की आशंका थी जो उन्होंने पुलिस को बताया था।लेकिन पुलिस ने इसे हल्के में लिया।सरकार इस मामले में षड्यंत्र की उच्चस्तरीय जाँच कराये।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने हमले के बाद ट्विटर पर लिखा है कि “झारखण्ड में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज़ अब बची नहीं है।भाजपा नेत्री और कोडरमा की लोकप्रिय विधायक श्रीमती नीरा यादव जी पर अपराधियों द्वारा हमला अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और हेमंत सरकार की नाकामी है।सरकार अपराधी को अविलंब गिरफ्तार करे अन्यथा भाजपा आंदोलन को विवश होगी।”