#Breaking: राजधानी में बेखौफ अपराधीयों ने कोयला कारोबारी की सरेआम गोलियों से भूनकर हत्या की

राँची: राजधानी राँची में अपराधियों ने एक बार फिर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।बरियातु थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधियों ने कोयला कारोबारी प्रेम सागर मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी। अपराधियों ने सरेशाम मान्या पैलेस के सामने प्रेम सागर मुंडा पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया. आनन-फानन में घायल प्रेम सागर मुंडा को रिम्स में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी।

चतरा पुलिस का मोस्ट वांटेड था मृतक

प्रेम सागर मुंडा पिपरवार थाना क्षेत्र के बिलारी का रहने वाला था और वह कोयला कारोबारी था। उसके तार टेरर फंडिंग मामले से भी जुड़े हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार चतरा पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट में मृतक का नाम शामिल था। इसके साथ ही वह अशोका पिपरवार कमेटी में भी खास स्थान रखता था। कयास लगाये जा रहे हैं कि यह हत्याकांड के पीछे कोयले का काला कारोबार का खेल छुपा है।आशंका जताया जा रहा है हत्या लेवी या वर्चश्व को लेकर टीपीसी ने की हो।

घात लगाकर बैठे अपराधीयों ने किया हमला

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोरहाबादी स्थित पार्क प्राइम होटल के पास चाय दुकान के सामने पहले से अपराधी घात लगा कर बैठे हुए थे। जैसे ही प्रेम सागर मुंडा अपनी फॉर्च्यूनर गाड़ी को पार करके दुकान के सामने आया उसी दौरान अपराधियों ने प्रेम सागर मुंडा को गोली मार दी।

फिलहाल हत्या की वजह स्पष्ट नहीं

प्रेम सागर मुंडा की हत्या किस वजह से की गयी है, अब तक इसके पीछे की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पायी है। प्रेमसागर मुंडा के साथ दो लोग और आये थे, घटना के बाद से वे दोनों फरार बताये जा रहे हैं। प्रेम सागर मुंडा की हत्या कोयला कारोबार के चलते किये जाने की आशंका जतायी जा रही है। अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया या किसी उग्रवादी संगठन के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया, इसकी अभी सही जानकारी सामने नहीं आ पायी है। पुलिस की जांच के बाद ही घटना के पीछे की सही वजह का पता चल पायेगा।

मिली जानकारी के अनुसार प्रेम सागर मुंडा चतरा की विभिन्न कोल परियोजनाओं में सीसीएल के कर्मी और कोल परियोजना के सेल्स इंचार्ज विस्थापन समिति और कोल फील्ड लोडर एसोसिएशन के नाम पर उग्रवादी संगठन टीपीसी के लिए लेवी की वसूली करने का भी काम करता था।