चतरा:चर्चित कोयला कारोबारी अभिषेक श्रीवास्तव हत्याकांड के मुख्य आरोपी कुख्यात उग्रवादी इरफान समेत तीन गिरफ्तार….!

चतरा।चर्चित कोयला कारोबारी अभिषेक श्रीवास्तव के हत्याकांड का मुख्य आरोपी टीपीसी कमांडर इरफान अंसारी समेत तीन को चतरा पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं।एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए इरफान अंसारी समेत तीन टीपीसी उग्रवादी को चाईबासा से गिरफ्तार किया है।इरफान अंसारी के ऊपर हत्या,गोलीबारी बानो में आगजनी समेत दर्जनों मामले दर्ज हैं।

बता दें राँची जिले के रातू थाना क्षेत्र के पिर्रा में बीते चार जनवरी को कोयला कारोबारी अभिषेक श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के तीन दिन बाद टीपीसी उग्रवादी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी ली थी।टीपीसी संगठन ने कारोबारी अभिषेक की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि, अभिषेक श्रीवास्तव को लगातार चेतावनी दिया दी जा रही थी।जो पैसा संगठन का खाकर बैठा हुआ है, उसे वापस करने के लिए बोला जा रहा था. इसके अलावा क्षेत्र में जो भी कोयला का काम कर रहा था. उसे बंद करने के लिए बोला जा रहा था, ना तो वह काम बंद कर रहा था, ना ही संगठन का पैसा वापस किया। जिस वजह से अभिषेक श्रीवास्तव पर फौजी कार्रवाई की गयी।कुछ महीने पहले बालूमाथ में कोयला कारोबारी राजेंद्र साहू की भी हत्या की गई थी।

इधर कोयला कारोबारी अभिषेक श्रीवास्तव हत्याकांड मामले में राँची पुलिस ने टीपीसी कमांडर भीखन गंझू को रिमांड पर लिया है।एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि उग्रवादी भीखन गंझू को रिमांड पर लेकर पूछताछ किया जाएगासूत्रों से जानकारी मिली है कि गिरफ्तार उग्रवादी इरफान और रिमांड पर लिए गए उग्रवादी भीखन को आमने सामने बैठाकर राँची पुलिस राँची में पूछताछ कर रही हैं।कोयला कारोबारी हत्याकांड मामले में पूछताछ हो रही है।

इससे पहले राँची पुलिस ने दस अक्टूबर 2021 को शहर के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर टीपीसी के आठ उग्रवादियों को गिरफ्तार किया था।इसमें इरफान अंसारी, अफरोज अंसारी ,एजाज अंसारी,अरशद अली, अब्दुल्ला आलम,इकराम उल अंसारी, जमील खान, मैनुल अंसारी शामिल था।पुलिस ने इनके पास से AK-56 राइफल समेत तीन पिस्टल, 10 गोलियां, 162000 लाख रुपये नगद, फायरिंग में इस्तेमाल गाड़ी, 10 मोबाइल फोन, एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया था। राँची के तत्कालीन एसएसपी सुरेंद्र झा ने बताया था कि कांके इलाके में कुछ दिन पहले जमीन कारोबारी बबलू मुंडा पर जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले के पीछे टीपीसी के उग्रवादियों का नाम सामने आया था।