राजधानी राँची में दिनदहाड़े जेवर दुकान में लूट की कोशिश,दुकानदार ने दिखाई दिलेरी,पिस्टल छोड़ भागे तीन अपराधी,अपराधियों की हुई पहचान,गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू…

–बाइक से पहले दो अपराधी पहुँचे फिर एक गुलदस्ता लेकर दुकान में आया,फिर दुकानदार को हथियार के बल पर काबू में करने की कोशिश की…

घटना सीसीटीवी में कैद..

राँची। राजधानी राँची के पुंदाग ओपी क्षेत्र के सबसे व्यस्त इलाके में एक जेवर दुकान को दिनदहाड़े तीन अपराधियों ने लूटने की कोशिश की, लेकिन दुकानदार की हिम्मत की वजह से तीनों अपराधी हथियार दुकान में ही छोड़ भाग निकले। ज्वेलरी दुकान के मालिक दीपेश वर्मा और उनके पिता मनोज वर्मा की दिलेरी को देखते हुए अपराधियों ने अपना हथियार, बाइक और बैग दुकान में ही छोड़ दिया और फरार हो गए। दुकान मालिक दीपेश वर्मा के मुताबिक अपराधियों ने उनकी दुकान से करीब आधा दर्जन सोने की चेन लूटकर भागने में सफल रहे। सूचना मिलने के बाद सिटी एसपी राजकुमार मेहता, हटिया डीएसपी, अरगोड़ा थाना प्रभारी, पुंदाग थाना और पंडरा थाना पुलिस मौके पर पहुँच कर छानबीन की। उसके बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी है। घटना के बाद पुंदाग ओपी की प्रभारी थाना प्रभारी वहां पहुंची और मामले की जांच शुरू की। हालांकि पुंदाग ओपी के थाना प्रभारी विवेक कुमार अभी दूसरे मामले में जांच के लिए चेन्नई गए हुए है। सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि अपराधियों की पहचान कर ली गई है।उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।बहुत जल्द मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।

गोल्ड प्लाजा ज्वेलरी दुकान को लूटने पहुंचे थे अपराधी

घटना पुंदाग ओपी क्षेत्र के अरगोड़ा-कटहल मोड़ रोड में हुई है। जहाँ दीपाटोली स्थित गोल्ड प्लाजा जेवर दुकान में बुधवार की दोपहर करीब 12.30 अचानक तीन अपराधी बाइक से पहुँचे और दुकान में प्रवेश कर गए।एक के हाथ में गुलदस्ता था। दुकान के अंदर प्रवेश करने के बाद तीनों ने दुकानदार से कुछ कहा फिर तीनों अपराधियों ने अपने हथियार निकाल कर जेवर दुकान के मालिक दीपेश शर्मा को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की,लेकिन जेवर दुकान के मालिक के अलावा उनके पिता मनोज वर्मा भी दुकान में थे। दोनों बाप बेटे ने दिलेरी दिखाते हुए तीनों अपराधियों से वो एक साथ भिड़ गए।इस दौरान अपराधियों और दीपेश में जमकर हाथापाई हुई। चूंकि गोल्ड प्लाजा जेवर दुकान बिल्कुल सड़क के पास है ऐसे में आसपास के लोगों को भी दुकान में अपराधियों के आने की सूचना मिल गई। जिसके बाद तीनों अपराधी किसी तरह मौके से फरार हो गए। भागते समय तीनों अपराधियों में से एक का पिस्टल भी मौके पर ही गिर गया।भीड़ को अपनी तरफ आता देख सभी अपराधी अपने बाइक को भी छोड़कर मौके से भाग गए।

सीसीटीवी में कैद हो गए है सभी अपराधी

ज्वेलरी दुकान में लूट के प्रयास की सूचना मिलते ही सिटी एसपी,हटिया डीएसपी और पुंदाग ओपी के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने सबसे पहले अपराधियों के मौके पर गिरे मोबाइल को जब्त किया। मौके पर अपराधियों ने अपनी बाइक भी छोड़ी है, जिसकी जांच की जा रही है। हालांकि अभी तक यह बात सामने आ रही है कि लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए चोरी की बाइक का इस्तेमाल किया गया है। सिटी एसपी ने बताया कि पुलिस के हाथ कुछ सीसीटीवी फुटेज भी लगे हैं।उसी के आधार पर अपराधियों की तलाश की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की शिनाख्त हो गई है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।