सास ने की बहू की हत्या:कई लापता थी विवाहिता,जंगल में मिला अधजला शव..

गिरीडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के जमुआ थाना क्षेत्र के काजीमगहा से चार दिनों से लापता 20 वर्षीय विवाहिता शाहीन परवीन का अधजला शव मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जंगल से पुलिस ने बरामद किया है।मामले का खुलासा होने पर रोंगटे खड़े कर देने वाली सच्चाई सामने आई है।मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है।दरअसल, बेटे द्वारा अपनी सास के खाते में पैसे भेजने से नाराज माँ ने अपनी ही बहू की हत्या की साजिश रची थी।आरोपी सास ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर योजना बद्ध तरीके से पहले बहू की हत्या की फिर उसकी लाश को ठिकाने लगा दिया था। आरोपी सास एवं उसके सहयोगी की निशानदेही पर मृतका का अधजला शव पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कसियाडीह जंगल से बरामद किया है। इस मामले में पुलिस टीम ने मृतका की सास समिला खातून और हत्या में शामिल गुड्डू खान को गिरफ्तार किया है।एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि इस जघन्य हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस टीम जुटी हुई है।बताते चलें कि विवाहिता के गायब होने के बाद उसकी माँ महापारा खातून ने जमुआ थाना में ससुराल वालों के विरुद्ध केस दर्ज कराया था।

क्या है मामला

मामला यह है कि जमुआ थाना क्षेत्र के काजीमगहा के रहने वाले मो राशिद की पत्नी शाहीन परवीन बीते 9 फरवरी से लापता हो गई थी। इस मामले में शाहीन की मां ने जमुआ थाना में बेटी के ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और उसे गायब कर देने का आरोप लगाते हुए 11 फरवरी को प्राथमिकी दर्ज कराई थी।केस दर्ज होने के बाद एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर खोरीमहुआ एसडीपीओ साजिद जफर के नेतृत्व में प्रशिक्षु डीएसपी सह जमुआ थाना प्रभारी नीलम कुजूर की अगुवाई में टीम गठित कर मामले में अनुसंधान शुरू किया गया।जांच के क्रम में पुलिस टीम ने संदेह के आधार पर नामजद अभियुक्तों की तलाश शुरू की।पुलिसिया दबिश को देखते हुए आरोपी इधर उधर भागने लगे। जिसके बाद पुलिस टीम ने मृतका की सास समिला खातून और गुड्डू खान को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया।पूछताछ के दौरान समिला पुलिस के सामने टूट गई और उसने सारी साजिश पर से पर्दा उठा दिया। समिला ने पुलिस को बताया कि उनलोगों ने मिलकर शाहीन की हत्या कर दी है और साक्ष्य छुपाने की नीयत से शव को जंगल में ठिकाने लगा दिया है।जिसके बाद पुलिस टीम ने गिरफ्तार अभियुक्त गुड्डू खान की निशानदेही पर मुफस्सिल थाना इलाके के कोवाड स्थित कसियाडीह जंगल से शाहीन परवीन का अधजला शव बरामद किया।

बताया गया कि राशिद और शाहीन की शादी अपनी पसंद से साल 2022 में हुई थी।शादी के कुछ दिनों के बाद राशिद काम के सिलसिले में दुबई चला गया। घटना को लेकर जो बातें सामने आ रही हैं वह हैरान करने वाली है।जानकारी के अनुसार हत्यारोपी सास समिला खातून ने पुलिस के सामने जो खुलासा किया है उसके मुताबिक वह अपने बेटे राशिद द्वारा दुबई से अपनी पत्नी के कहने पर सास के खाते में पैसे भेजने से बहू से नाराज थी।कई बार उसने बेटे और बहू से पैसे उसके खाते में भेजने की बात कही थी।समिला का कहना था कि उसने लोन लिया हुआ था जिसे चुकाने के लिए पैसे की जरूरत थी। मगर जब बेटे और बहू ने उसकी बात नहीं सुनी तो उसने बहू को रास्ते से हटाने की साजिश रची। जिसके बाद शाहीन को षड्यंत्र के तहत मुफस्सिल थाना इलाके के मदनपुर स्थित अख्तर खान के घर लाया गया।जहां उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई और शव को जंगल में ठिकाने लगा दिया। इधर मृतका शाहीन के घर वालों का आरोप है कि ससुराल वाले शाहीन को दहेज के लिए बार बार प्रताड़ित करते थे।ससुराल वालों द्वारा समिला के परिजनों से पैसे और अपाची बाइक की मांग की जाती थी।आरोप है कि उनलोगों ने शाहीन को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

इधर मामले को लेकर एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि इस हत्याकांड में शामिल गिरफ्तार दो अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है। एसपी ने बताया कि पुलिस टीम ने घटना में प्रयुक्त एक स्कार्पियो वाहन, मृतका का गला दबाने के लिए प्रयोग किया गया तार एवं अन्य सामग्रियां बरामद कर ली है।