पलामू:रेलवे ट्रैक पर फंसे बोलेरो को मालगाड़ी ने मारी टक्कर,कई घंटे तक परिचालन बाधित,बोलेरो सवार भाग निकला…

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले में रेलवे ट्रैक पार करते समय एक बोलेरो ट्रैक पर फंस गया।इसी दौरान रेलवे ट्रैक पर गुजर रही एक मालगाड़ी ने बोलेरो में टक्कर मार दी।गनीमत रही कि मालगाड़ी के आने से पहले ही बोलेरो में सवार लोग भाग निकले थे। टक्कर के बाद बोलेरो मालगाड़ी में फंस गया, जिसके बाद कई घंटों तक रेलवे ट्रैक पर परिचालन बाधित रहा।यह घटना पलामू के लालगढ़ रेलवे स्टेशन के पास की है।

वहीं,घटना की जानकारी मिलने के बाद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच कर रहे हैं। बोलेरो मालिक और उस पर सवार लोगों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। यह घटना बुधवार सुबह की है।रेलवे ट्रैफिक इंस्पेक्टर अनिल कुमार तिवारी ने घटना की पुष्टि की है।

मिली जानकारी के अनुसार, डाल्टनगंज और गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन के बीच लालगढ़ के पास एक बोलेरो रेलवे ट्रैक पार कर रहा था।इस दौरान वह ट्रैक के बीच में फंस गया।इसी क्रम में एक मालगाड़ी भी उसी ट्रैक पर पहुंची और बोलेरो से टकरा गयी। घटना के बाद उक्त रेलवे ट्रैक पर करीब चार घंटे तक परिचालन ठप रहा,जबकि कुछ देर के लिए अन्य ट्रैक पर भी परिचालन प्रभावित हुआ।

दरअसल, लालगढ़ इलाके में अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। इलाके में अंडरपास बनाने की मांग काफी दिनों से चल रही है। हालांकि कई इलाकों में अंडरपास और क्रॉसिंग बनाए गए हैं, फिर भी लोग रेलवे ट्रैक से ही गाड़ियां पार करते हैं। डाल्टनगंज और गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन के बीच तीसरी लाइन पर भी परिचालन शुरू हो गया है। दोनों स्टेशनों के बीच प्रतिदिन 100 से अधिक यात्री ट्रेने और मालगाड़ियां संचालित होती हैं।