वंदे भारत एक्सप्रेस को डिरेल करने की साज़िश,पटरियों पर बिछाये पत्थर,लगाईं कीलें…..

राजस्थान। सोमवार को राजस्थान में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। उदयपुर से जयपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। हालांकि, लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा दल टल गया।राजस्थान के भीलवाड़ा में कुछ संदिग्ध लोगों ने ट्रेन की पटरियों पर पत्थर और कीलें बिछा दीं।दरअसल, चित्तौड़गढ़-भीलवाड़ा रेलवे ट्रैक पर सोनियाना और गंगरार के बीच एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।रेल ट्रैक पर कुछ बदमाशों ने पत्थर रख दिए थे।इस बीच वंदे भारत ट्रेन वहां से गुज़रने वाली थी।अचानक लोको पायलट की नज़र ट्रैक पर जमा किए गए पत्थरों पर पड़ी।लोको पायलट ने सूझबूझ से काम लेते हुए वंदे भारत ट्रेन को रोक दिया।इस दौरान 10 मिनट तक वंदे भारत ट्रेन खड़ी रही।

इसका सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।वीडियो में देखा सकता है कि भीलवाड़ा में कुछ अराजक तत्वों ने ट्रेन की पटरियों पर बड़ी संख्या में पत्थर बिछा दिए। कोई बड़ा हादसा होता इससे पहले ही लोको पायलट ने समझदारी दिखाते हुए ट्रेन को पहले ही रोक दिया। वीडियो में देख सकते हैं कि ट्रेन के इंजन के नीचे पत्थर रखे नजर आ रहे हैं।रेलवेकर्मियों ने नीचे उतरकर पत्थरों को हटाना शुरू किया। इतना ही नहीं थोड़ा आगे चलने पर पटरियों के ज्वाइंट पर कीलें खड़ी कर दीं, ताकि कोई बड़ा हादसा हो सके। वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि, इसके पीछे किसका हाथ है, इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
आपको बता दें कि साल की शुरूआत में राजस्थान में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ था। जोधपुर से बांद्रा टर्मिनस जा रही सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे डीरेल हो गए थे। इस हादसे में कई लोग घायल हुए थे। इसी साल जून में ओड़िशा के बालासोर में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ था। इस हादसे में करीब 300 लोगों की जान चली गई। बालासोर में तीन रेलगाड़ियां डिरेल हो गईं थीं। इस हादसे के बाद रेलवे सेफ्टी को लेकर बड़े सवाल खड़े हुए थे।