सारनाथ एक्सप्रेस में फायरिंग,आरपीएसएफ जवान की मौत, एक यात्री की हालत गंभीर

रायपुर।राजधानी रायपुर में सारनाथ एक्सप्रेस में फायरिंग हुई है। फायरिंग में एक आरपीएसएफ जवान को गोली लगी।एक यात्री भी गंभीर रूप से घायल हो गया है।जवान को अस्पताल ले जाने के दौरान ही उसकी मौत हो गई।यात्री की हालत गंभीर है

घटना आज सुबह 6 बजे की है। गाड़ी संख्या 15159 सारनाथ एक्सप्रेस में उसलापुर से रायपुर तक आरपीएसएफ के जवान ड्यूटी के दौरान जांच कर रहे थे। ट्रेन जब रायपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर पहुंची तो आरपीएसएफ का आरक्षक दिनेश चंद्र ट्रेन के कोच नंबर S/02 से उतरने लगा।तभी उसकी बंदूक से एक्सीडेंटल फायरिंग हो गई। फायरिंग से दिनेश चंद्र के सीने में गोली लग गई। गोली कोच में ऊपर बर्थ में सोये यात्री मोहम्मद दानिस को भी लगी। घटना के बाद ट्रेन में अफरा तफरी मच गई।ट्रेन रुकने के बाद आरपीएफ के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे। घायल जवान और यात्री को रायपुर के निजी अस्पताल ले जाया गया।जहां जवान दिनेश चंद्र की मौत हो गई।यात्री का इलाज जारी है।

मृतक आरपीएसएफ आरक्षक दिनेश चंद्र राजस्थान का निवासी था। 34 साल का था।सुबह रायपुर स्टेशन में ड्यूटी खत्म हुई थी इसी दौरान ये हादसा हो गया। स्थानीय पुलिस और रेलवे पुलिस मामले की जांच कर रही है।