15 हजार रुपए घूस लेते एसीबी के हत्थे चढ़ा घूसखोर दारोगा,जिला से विरमित होने के बाद भी केस मैनेज करने में घूस ले रहे थे…

 

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के गोला थाना के 2018 बैच के दारोगा मनीष कुमार को एसीबी की टीम ने 15 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।एसीबी की टीम दारोगा को अपने साथ हजारीबाग ले गई है।

केस हल्का करने के लिए दारोगा ने की थी 20 हजार रुपए की डिमांड

जानकारी के अनुसार कुमारदागा गांव के सहदेव महतो नामक व्यक्ति से दारोगा मनीष कुमार केस डायरी हल्का करने के नाम पर 20 हजार रुपए की डिमांड की थी।सहदेव दारोगा को घूस देने से इनकार कर रहा था। लेकिन जब सहदेव पर दारोगा ने रिश्वत देने का दवाब बनाया,तब सहदेव ने हजारीबाग एसीबी को पूरे मामले की जानकारी दी।

दारोगा को रिश्वत की रकम के साथ एसीबी ने किया गिरफ्तार

शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने मामले का सत्यापन किया।इसके बाद एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर सहदेव महतो द्वारा दारोगा को घूस की रकम 15 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया।कागजी कार्रवाई के बाद एसीबी की टीम घूसखोर दारोगा को अपने साथ हजारीबाग ले गई है।

दारोगा की गिरफ्तारी से पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

इधर, दारोगा मनीष कुमार की गिरफ्तारी के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।जिले का कोई भी पुलिस पदाधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहा है।बताया जाता है कि दारोगा मनीष कुमार को 12 फरवरी को एसपी ने दारोगा का ट्रांसफर खूंटी कर दिया था और विरमित कर दिया था।इसके बाद दारोगा रामगढ़ छोड़ने से पहले केस डायरी को मैनेज करने के नाम पर सहदेव से घूस की डिमांड की। एसीबी की टीम हजारीबाग में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की विस्तृत जानकारी दी।