पत्नी ने ही प्रेमी से करवाया था दिव्यांग पति की बेरहमी से हत्या,दुर्घटना में पति हो गया था अपाहिज तो पत्नी ने पड़ोसी युवक से बना ली थी अवैध सम्बंध

राँची।राजधानी राँची के टाटीसिल्वे थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुए अंगद महतो हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है।अंगद महतो की हत्या की साजिश उसकी पत्नी भवानी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी।मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अंगद की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है।

बता दें 26 मई की सुबह एक शव बरामद हुआ था।शव की पहचान टाटीसिल्वे के रहने वाले अंगद महतो के रूप में हुई थी।अंगद महतो को बड़े ही बेरहमी से मारा गया था।उसके शरीर पर चाकू के दर्जनों निशान मिले थे।पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर हत्याकांड की तफ्तीश में जुटी थी।तभी पुलिस को टेक्निकल सेल से यह जानकारी मिली की हत्या वाली रात अंगद की पत्नी भवानी का टाटीसिल्वे का रहने वाले मनोज कुमार महतो से एक दर्जन से ज्यादा बार फोन पर बात हुई है। इसके बाद पुलिस ने मनोज कुमार महतो को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान अंगद के हत्याकांड का खुलासा हुई मनोज कुमार महतो ने स्वीकार किया कि अंगद की हत्या की है।पूछताछ में पुलिस को मनोज ने बताया कि अंगद की पत्नी भवानी से अवैध संबंध था।जब संबंध की जानकारी अंगद हो गई तो भवानी के साथ मारपीट करने लगा था।

बताया जाता है कि टाटीसिल्वे की रहने वाली भवानी की शादी अंगद से 2 साल पहले हुई थी। दोनों का परिवारिक जीवन बेहद अच्छा बीत रहा था। लेकिन इसी बीच अंगद एक सड़क हादसे का शिकार हो गया।सड़क हादसे की वजह से अंगद अपाहिज हो गया। इसके बाद भवानी का अपने ही पड़ोसी मनोज कुमार महतो से अवैध संबंध कायम हो गया। अंगद के अपाहिज होने का फायदा उठाकर दोनों उसके ही घर में मिलने जुलने लगे।फिर अंगद और भवानी के बीच विवाद होने के साथ साथ मारपीट होने लगा।मारपीट से नाराज होकर भवानी ने कोर्ट में तलाक की अर्जी भी दायर कर दी।भवानी अंगद से तलाक लेकर मनोज के साथ रहना चाहती थी,जिसका अंगद लगातार विरोध कर रहा था।

इसी बीच भवानी और मनोज ने अंगद को अपने रास्ते से हटाने की साजिश रची।साजिश के तहत 25 मई की रात अंगद को मनोज ने दर्जनों बार चाकू से हमला किया और हत्या कर दी।मनोज अंगद की हत्या कर रहा था, उस दौरान मनोज फोन से लगातार भवानी के संपर्क में था।पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद भवानी और मनोज ने अंगद की हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। इसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है।