सरायकेला:मास्टरमाइंड निकला ट्रेलर ड्राइवर,33 टन छड़ 11 लाख रुपये में बेच दिया था,ड्राइवर और खरीददार सहित चार गिरफ्तार,छड़ बरामद

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां पुलिस ने सामान सहित ट्रेलर अपहरण की घटना का खुलासा किया है।बताया जा रहा है कि इस घटना का मास्टरमाइंड ट्रेलर का ड्राइवर ही निकला पुलिस ने इस मामले में ड्राइवर औए छड़ के खरीदार समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।बताया गया कि ट्रेलर ड्राइवर अपने साथियों के साथ मिल कर ट्रेलर पर लदे करीब 33 टन छड़ (सरिया) को 11 लाख रुपये में बेच दिया था।

एसपी ने प्रेसवार्ता में दी जानकारी:
सरायकेला एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि गत 30 नवंबर को राजस्थान के ट्रेलर मालिक अशोक सिंह ने चौका थाना में सूचना दिया था कि ट्रेलर (RJ 29GA 7589) गत 16 नवंबर को पश्चिम बंगाल स्थित दुर्गापुर के अंगदपुर से सरिया लोड कर राजस्थान अलवर के लिए निकला था। 25 नवंबर को चालक ने अपने भाई को मोबाइल में सूचना दिया कि सरिया सहित ट्रेलर का अपहरण कर लिया गया है।इस मामले में सरायकेला पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए अनुसंधान शुरू किया।इस दौरान ट्रेलर ड्राइवर रवींद्र सिंह गुर्जर के मोबाइल का काल डिटेल्स निकाला गया।जिसमें संदिग्ध विशाल मंडल उर्फ विक्की से पूछताछ की गयी। कड़ाई से पूछताछ करने पर विक्की ने बताया कि दो-तीन माह पूर्व ट्रेलर ड्राइवर रवींद्र सिंह गुर्जर से दोस्ती हुई थी। इस दौरान कोयले का हेरफेर किया गया, जिसमें अच्छा मुनाफा हुआ था।मुनाफे की लालच में एक बार फिर इसी तरह की घटना को अंजाम दिया गया और ट्रेलर पर लदे छड़ (सरिया) को बेच दिया।एसपी ने बताया कि ट्रेलर ड्राइवर रवींद्र राजस्थान के अलवर नहीं जाकर चौका पहुंच गया और मुखिया होटल के सामने गाड़ी खड़ाकर अपने पुराने साथी विशाल उर्फ विक्की से संपर्क साधा। इसके बाद योजना बनाकर दोनों ने ट्रेलर पर लदे 8 टन सरिया 35 हजार रुपये प्रति टन के हिसाब से चांडिल के राजेश साव को बेच दिया। इसके अलावा 34 हजार रुपये प्रति टन के हिसास से गम्हरिया के जगरनाथ ट्रेडर्स को 20 टन और आदित्यपुर के संत स्टील को 31 हजार रुपये प्रति टन के हिसाब से 5 टन छड़ बेच दिया।एसपी ने बताया कि पुलिस ने विशाल के पास छड़ बेचने से मिले रुपये में से 79000 बरामद किया। वहीं विशाल की निशानदेही पर मानीकुई पुल के पास ट्रेलर को भी बरामद कर चालक रवींद्र गुर्जर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही इनके द्वारा बेचे गये छड़ में चांडिल के राजेश साव के दुकान से 8 टन छड़ बरामद कर उसे भी गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा गम्हरिया के जगरनाथ ट्रेडर्स में 20 टन छड़ बरामद किया गया जबकि आदित्यपुर के संत स्टील से पांच टन छड़ बरामद करते हुए मैनेजर सोनू शर्मा को गिरफ्तार किया। इधर, एसपी के प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसडीपीओ संजय कुमार के अलावा चौका थाना प्रभारी धर्मराज कुमार, पुअनि चंदन कुमार, नितेश कुमार उपस्थित थे।