Jharkhand:नक्सलियों ने फिर मचाया उत्पात,गिरिडीह के चिचाकी-चौधरीबांध के बीच विस्फोट कर रेलवे ट्रैक उड़ाने की कोशिश,स्लीपर हुआ क्षतिग्रस्त

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में नक्सलियो का तांडव जारी है। 27 जनवरी को भाकपा माओवादी ने एकदिवसीय झारखण्ड-बिहार बंद बुलाया है। इस दौरान भाकपा माओवादी नक्सलियों ने उत्पात मचाया है। नक्सलियों ने नई दिल्ली से गया-धनबाद होकर हावड़ा जाने वाले रेलवे ट्रैक को निशाना बनाया है।जिले के सरिया थाना क्षेत्र के चिचाकी और चौधरीबांध के बीच में अप और डाऊन ट्रैक पर विस्फोट किया है।विस्फोट से स्लीपर क्षतिग्रस्त हुई है।वहीं इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है। बताया जाता है के रात लगभग 12:15 बजे नक्सलियों का दस्ता इस क्षेत्र में पहुंचा और विस्फोट किया। मिली जानकारी के अनुसार इस घटना को पोल संख्या 334/13 व 14 के बीच अंजाम दिया गया है।घटना की सूचना के बाद गिरिडीह पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है।

जगह-जगह रुकी ट्रैनः

रेलवे ट्रैक विस्फोट कर उड़ाने की इस घटना के बाद से गंगा दामोदर, लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस समेत कई ट्रेन विभिन्न स्टेशनों पर ही रुकी हुई थी।खबर लिखे जाने तक ट्रेन का परिचालन शुरू हो गया है। वहीं आस पास के इलाके में पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है।

जेल में स्वास्थ्य सेवा मुहैया नहीं कराने के विरोध में बुलाया गया है बंद:

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के टॉप लीडर प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला दी की जेल में स्वास्थ्य सेवा मुहैया नहीं कराने के विरोध में बंद बुलाया है. गिरफ्तारी के बाद से ही नक्सली संगठन गुस्से में हैं. नक्सली संगठन द्वारा गिरफ्तारी के बाद दो बार बंद करवाया गया है. इस बार 21 जनवरी से 26 जनवरी तक दोनों की रिहाई की मांग को लेकर प्रतिरोध दिवस मनाया गया। इस दौरान गिरिडीह के खुखरा और मधुबन में मोबाइल टावर उड़ाया गया. डुमरी के नुरंगो के समीप बराकर नदी पर बने पुल को उड़ा दिया गया तो हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र में मोबाइल टावर उड़ाने का प्रयास किया गया जबकि कई स्थानों पर पोस्टरबाजी और 26 जनवरी को कई जगहों पर काला झंडा लगाया था।