Ranchi:एसएसपी के निर्देश पर सीसीआर पुलिसकर्मियों की बैठक डीएसपी दीपक कुमार की अध्यक्षता में हुई,सीसीआर में तैनात पुलिसकर्मियों का महत्व क्या है उसके बिषय में चर्चा हुई

राँची।राजधानी राँची पुलिस को और किस प्रकार से बेहतर किया जाए इस पर एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देशसिटी डीएसपी दीपक कुमार (सीसीआर डीएसपी के प्रभार में) ने सीसीआर में पुलिसकर्मियों के साथ बैठक की। इस सम्बंध में सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देश पर सीसीआर में तैनात पुलिसकर्मियों को बदलते हुए टेक्नोलॉजी और लोगों की बढ़ती समस्याओं को किस प्रकार से कम किया जाए। इस चीज को समझाने के लिए एक बैठक की गई।औए सभी पुलिसकर्मियों को टिप्स दिया है। सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि जिस प्रकार से महानगर में पुलिसिंग सिस्टम है उसी तर्ज पर राजधानी राँची की पुलिसिंग सिस्टम को तैयार किया जाएगा और महानगर की पुलिसिंग सिस्टम के तर्ज पर ही राँची की पुलिस सिस्टम काम करेगी।राँची पुलिस अपनी कार्यक्षमता को अच्छे तरीके से पहचाने और सूचना प्राप्त होने पर घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों और पीड़ितों को जल्द से जल्द सुविधा प्रदान कर सके इसके लिए उन्हें और बेहतर ढंग से काम करने की आवश्यकता है। सिटी डीएसपी ने बताया कि पुलिस से लोगों की काफी उम्मीदें रहती है और उस उम्मीद पर पुलिस किस तरीके से खरा उतरे इसके लिए राँची पुलिस को और अच्छे तरीके से काम करने की आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि सीसीआर में तैनात पुलिसकर्मियों के शहर में किस तरह कंट्रोल रहता है।इस पर चर्चा की गई। जिस प्रकार से छिनतई और चोरी की घटनाएं बढ़ रही है। उस घटना को रोकने के लिए पुलिस तत्पर है और हॉटस्पॉट जगह को चिन्हित कर कार्यवाही करने की आवश्यकता है। सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि छिनतई और चोरी की घटनाओं को रोकना पुलिस के लिए प्राथमिकता है और जिस प्रकार से अपराध की घटनाएं में कमी आई है यह राँची पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है। इसी प्रकार से राँची पुलिस आगे भी काम करते रहेगी।बैठक सीसीआर में तैनात सभी पुलिसकर्मी शामिल थे।