चौका बस स्टॉप पर सत्संग से लौट रही बच्ची समेत आठ महिलाओं को तेज रफ्तार कार ने कुचला, चार की मौत।

सरायकेला: जिले के चौका थाना क्षेत्र में राँची-टाटा मुख्य मार्ग पर गुरुवार को बस स्टॉप पर खड़ी बच्ची समेत आठ महिलाओं को तेज रफ्तार से आ रही कार ने कुचल दिया। घटना में चार महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि बच्ची और महिलाएं एनएच के किनारे बने बस स्टॉप पर खड़ी थीं. इसी दौरान तेज रफ्तार कार ने सभी को कुचल दिया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच कर लोगों को समझाने के प्रयास में जुटी हुई है।

रामचरितमानस पाठ सुनने के बाद घर लौट रही थीं महिलाएं

मिली जानकारी के अनुसार रामचरितमानस पाठ सुनने के बाद महिलाएं घर लौट रही थीं. बताया जा रहा है कि नीमडीह थाना क्षेत्र के परगामा गांव से कुछ महिलाएं चौका थाना क्षेत्र के झाबरी गांव में रिश्तेदार के घर आयीं थीं. यहां रामचरितमानस का पाठ चल रहा था. पाठ खत्म होने के बाद नीमडीह की करीब आठ से 10 महिलाएं वापस गांव जाने के लिए सड़क किनारे बने बस स्टॉप पर खड़ी थीं. इस दौरान रांची की ओर से तेज रफ्तार से आ रही कार ने बच्ची समेत आठ महिलाओं और एक साइकिल सवार को रौंद दिया।

घायलों को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया

हादसे में बच्ची और तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि साइकिल सवार समेत चार से पांच महिलाएं घायल हो गयीं. घायलों को इलाज के लिए जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मृतकों में बच्ची और एक महिला नीमडीह की जबकि दो महिलाएं चौका थाना क्षेत्र की बतायी जा रही है. हादसे के बाद एनएच-33 पर दोनों ओर गाड़ियों की लंबी लाइन लग गयी.

हादसे के बाद कार चालक भीड़ से बचता हुआ जाम में फंसी पुलिस की बस में जा छिपा. स्थानीय लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो वे जैप की बस के पास पहुंच गये और कार के ड्राइवर को भीड़ के हवाले करने की मांग करने लगे। इस दौरान आक्रोशितों ने बस पर पत्थर भी फेंके और तोड़फोड़ कर रहे आक्रोशितों को समझाने के बाद बस में सवार जवानों ने बस को पूरी तरह घेर लिया।