कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के आपत्तिजनक बयान पर झारखंड विधानसभा में जोरदार हंगामा

राँची। झारखण्ड विधानसभा में गुरुवार को कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के बयान पर जमकर बवाल मचा। सदन शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने वेल में उतरकर हंगामा किया और इरफान अंसारी पर कार्रवाई की मांग की। इस बीच स्पीकर बीजेपी विधायकों को अपनी सीट पर बैठने की अपील करते रहे, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।दरअसल बुधवार को नेता प्रतिपक्ष के मुद्दे पर हंगामा कर रहे बीजेपी विधायकों की इरफान अंसारी ने कुत्ते से तुलना कर दी थी। जवाब में सीपी सिंह ने इरफान को थूक कर चाटने वाला कह दिया था।

इरफान पर बीजेपी विधायकों ने बोला हमला

बीजेपी विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि इरफान अंसारी का बयान सदन की मर्यादा के खिलाफ है।इसलिए उनको कांके जाकर अपना इलाज कराना चाहिए. पूर्व शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने इरफान अंसारी को बताया संस्कारहीन बताते हुए कहा कि इरफान को अपने बयान पर स्पीकर से माफी मांगनी चाहिए। पूर्व मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि मानसिक रूप से अशक्त लोग कुछ भी बोलते रहते हैं।

बीजेपी के हमले पर इरफान अंसारी ने कहा कि मैं एक अनुशासित विधायक हूं. किसी को गाली नहीं दे सकता. मेरी मंशा विधायकों को ठेस पहुंचाना नहीं था. सदन में मेरे खिलाफ हुआ, वो निंदनीय है. मैंने बस इतना कहा कि जिस तरह से लोग सदन में चिल्ला रहे हैं, यह कुत्ते के भौंकने के समान है. बीजेपी जनता की समस्या नहीं उठा पा रही है. इन्हें बस मुद्दा चाहिए. ये सदन नहीं चलने देना चाहते. फिर भी अगर मेरे बयान से किसी को ठेस पहुंचा है, तो मैं बयान से पीछे हटता हूं. लेकिन विपक्ष को इरफानोफोबिया हो गया है। बीजेपी के हंगामे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि ये लोग कौन से दूध के धुले हैं. बीजेपी विधायक ऐसी बात पर हंगामा कर रहे हैं, जिसका सदन से कोई ताल्लुक नहीं है।