Bihar:विधानसभा के नए अध्यक्ष चुने गए विजय कुमार सिन्हा,पक्ष में 126 वोट मिले,वहीं विपक्ष में 114 वोट मिले।

राँची।बिहार विधानसभा के लिए नए स्पीकर का चुनाव हो चुका है, एनडीए प्रत्याशी विजय कुमार सिन्हा बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष चुने गए हैं। बुधवार को हुए चुनाव में विजय कुमार सिन्हा को 126 वोट मिले हैं और उन्होंने महागठबंधन के प्रत्याशी को 12 वोट से हराया है। राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी को 114 वोट प्राप्त हुए हैं।

विजय कुमार सिन्हा लखीसराय से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर आए हैं। विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को अमरेश कुमार को हराया था, चुनाव में विजय कुमार सिन्हा को 74212 वोट प्राप्त हुए थे जबकि कांग्रेस प्रत्याशी को 63729 वोट मिले थे।

इससे पहले बिहार विधानसभा में स्पीकर पद की चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले हंगामा हो गया। ये हंगामा RJD की तरफ से किया गया। RJD के विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्पीकर पद के लिए होने वाले चुनाव के दौरान सीएम नीतीश कुमार की विधानसभा में मौजूदगी पर आपत्ति जता रहे थे।

इस दौरान प्रोटम स्पीकर जीतन राम मांझी ने राजद विधायकों ने सीट पर बैठने को कहा, लेकिन वो नहीं माने। प्रोटम स्पीकर ने राजद के विधायकों को स्पष्ट किया कि नीतीश कुमार नेता सदन हैं वो सदन के अंदर ही रहेंगे। राजद के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने तो शुरू में कहा कि जनादेश की चोरी हुई, ये तो आसन के सामने चोरी हुई। पूरा देश देश रहा है, ये खुलेआम चोरी हो रही है। जबतक दूसरे सदन के सदस्य बाहर नहीं जाते, तो ये बेईमानी हुई। आप नियमावली को फाड़ कर फेंक दीजिए हम लोग चले जाते हैं बाहर।