बिजली का नया कनेक्शन देने के लिए मांगा घूस,एसीबी की टीम दो हजार घूस लेते दबोचा

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पलामू की टीम ने गढ़वा विद्युत विभाग के कार्यालय में बुधवार की दोपहर छापेमारी कर 2000 रुपये घूस लेते हुए कंप्यूटर ऑपरेटर सनी कुमार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। टीम आरोपी को अपने साथ पलामू ले गई। सनी कुमार विद्युत विभाग में आउटसोर्स कर्मी के रूप में विद्युत सब डिवीजन कार्यालय में कार्यरत था।

जानकारी के अनुसार बिजली का नया कनेक्शन देने के नाम पर सनी की ओर से रिश्वत की मांग की गई थी। एबीसी की ओर से किए गए सत्यापन में आरोप सही मिले। इसके बाद टीम ने विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन कर्ता के माध्यम से जाल बिछाया और 2000 रुपए घूस लेते आरोपी को पकड़ लिया।

बताया गया कि पलामू जिले के रंका थाना निवासी अमनुल्लाह खलीफा की ओर से नये बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया गया था। इसके लिए ऑनलाइन शुल्क जमा कर दिया। बिजली का कनेक्शन नहीं लगने पर वादी गढ़वा स्थित विद्युत विभाग के कार्यालय गया। आरोप है कि इस दौरान वादी से आरोपी ने रिश्वत की मांग की। कहा गया कि जब तक पैसे नहीं देंगे कनेक्शन नहीं लगेगा। संबंधित आरोपी कर्मचारी साईं कंप्यूटर लिमिडेट बिलिंग एजेंसी के तहत कार्यरत था।