पड़ोसी की हैवानियत:भाई को मारने की धमकी देकर 14 वर्षीय नाबालिग से करता था गलत हरकत,नाबालिग हुई गर्भवती,जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश

राँची।जिले के नगड़ी थाना क्षेत्र में रहने वाली एक 14 वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है।बताया जाता है कि नाबालिग के साथ कुकर्म करने वाला पड़ोसी है,जो पिछले करीब आठ महीने से नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर रहा था। दुष्कर्म की वजह से नाबालिग का गर्भ ठहर गया। इसके बाद नाबालिग ने जहर खाकर अपनी जान देने की कोशिश की, तो मामला सामने आया।

बताया जाता है कि 45 वर्षीय आरोपी अक्सर नाबालिग के साथ अश्लील हरकतें करता था।आठ माह पहले आरोपी ने नाबालिग के हाथ पांव बांध कर अपने ही घर में दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान नाबालिग को धमकी भी दी कि अगर किसी को घटना की जानकारी दी तो तुम्हारे भाई की हत्या कर देंगे।भाई को कुछ हो नहीं हो। इस डर से नाबालिग हैवान पड़ोसी के जुल्मो को सहती रही।

दुष्कर्म की वजह से नाबालिग का गर्भ ठहर गया।नाबालिग को जब पता चला, तब उसने जीवन खत्म करने की कोशिश की। मंगलवार को नाबालिग ने अपने भाई के नाम एक सुसाइड नोट लिखा, जिसमें आरोपी का नाम लिखते हुए कहा कि ‘भाई उसने मेरे जीवन को बर्बाद कर दिया है।अब मुझे जीने का कोई हक नहीं है। इसलिए मैं जान दे रही हूँ’। जहर खाने की वजह से मंगलवार को नाबालिग की तबीयत बिगड़ी तो आनन-फानन में स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जा रहा है कि नाबालिग को 5 माह का गर्भ है।

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही आरोपी अपने घर से फरार है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। इस मामले में बताया जा रहा है कि नगड़ी थाना प्रभारी विनोद राम की भूमिका भी लापरवाही भरी रही है।स्थानीय लोगों ने मंगलवार के दिन में ही थाने को पूरे मामले की जानकारी दी। लेकिन थाना प्रभारी ने कोई कर्रवाई नहीं की।बुधवार को इस मामले की जानकारी सीनियर पुलिस अधिकारियों को दी गई तो नगड़ी थाने की पुलिस हरकत में आई और अस्पताल जाकर पीड़ित नाबालिग के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की।

बताया गया कि जहर खाने से और गर्भवती रहने के कारण स्थिति नाजुक है।पीड़िता बहुत ज्यादा बोलने की स्थिति में नहीं है।पुलिस ने नाबालिक की सुरक्षा के लिए अस्पताल में महिला कॉन्स्टेबल को भी तैनात कर।दिया है।