गिरिडीह:हथियार के बल पर दिनदहाड़े यूको बैंक में 7.35 लाख रुपये की डकैती,पुलिस के त्वरित एक्शन से तीन अपराधी दबोचा गया है,कार्रवाई जारी है

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के सरिया में सोमवार को दिनदहाड़े आधा दर्जन अपराधियों ने बैंक डकैती की है।ये घटना सरिया थाना क्षेत्र के केसवारी स्थित यूको बैंक की है।जहां सोमवार को करीब साढ़े तीन बजे के करीब छ नकाबपोश अपराधियो ने पिस्टल के बल पर डकैती की घटना को अंजाम दिया। जिसमें इन अपराधियो ने सात लाख 35 हजार रुपये की लूट ली। हालांकि घटना के एक घंटे बाद ही करीब साढ़े चार बजे सरिया थाना की पुलिस एवं हजारीबाग पुलिस की तत्परता से भाग रहे अपराधियो में से तीन को गोरहर थाना क्षेत्र जीटी रोड में धर दबोचा है। इन अपराधियों के पास से तीन लाख रुपये मिलने की भी सूचना है। पकड़े गए अपराधियो में दो सरिया थाना क्षेत्र व एक बिरनी के बताए जा रहे है। इन अपराधियों से हजारीबाग जिले के बरकट्ठा थाने में पूछताछ जारी है।

पुलिस ने दिखाई तत्परता तो तीन अपराधी पुलिस की गिरफ्त में आ गया

बताया जाता है कि घटना की सूचना प्रबंधक ने सरिया पुलिस को दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए केसवारी से परसिया की ओर बाइक से भाग रहे अपराधियो का पीछा करने लगे। सरिया एसडीपीओ नौशाद आलम ,इंस्पेक्टर दिनेश सिंह व थाना प्रभारी प्रेम यादव पुलिस बल के साथ पीछा किया। इसी बीच बगोदर एवं बरकट्ठा थाना की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया।कई थानों की पुलिस एक्शन में आ गया जिससे तीन अपराधी दबोचा गया है। पुलिस निरीक्षक दिनेश सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि तीन अपराधियो को दबोच लिया गया है।

इधर घटना के सम्बन्ध में यूको बैंक केसवारी ब्रांच के प्रबंधक शेखर यादव ने बताया कि रोज की तरह बैंक में काम काज जारी था । इसी बीच साढ़े तीन बजे के करीब छह नकाबपोश हथियारबन्द अपराधी गेट पर तैनात गार्ड अनंत लाल सिंह को पिस्टल सटा कर गेट खोलने पर मजबूर किया और चार अपराधी अंदर पहुंच गए। फिर केशियर कुमार मौसम को चाकू और रिवाल्वर सटा कर वोल्ट की चाभी मांगने लगे। डर से केशियर ने चाभी टेबल पर रख दी। इसके बाद अपराधियो ने बोल्ट में रखे 07 लाख 34 हजार 340 रुपये लेकर कर बाहर निकल गये। इस दौरान लूट का विरोध करने पर शाखा के लिपिक अशोक यादव के साथ मारपीट की गई। अपराधियों ने बैंक के सीसीटीवी के साथ भी छेड़छाड़ की।