Ranchi:पत्रकार के साथ मारपीट व गाली गलौज करने के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने किया निलंबित

राँची।राजधानी राँची में दैनिक भास्कर अखबार के पत्रकार राजीव गोस्वामी और संतोष चौधरी साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने निलंबित कर दिया।घटना की सिटी डीएसपी दीपक कुमार के द्वारा पूरे मामले की जांच कराई गई।जांच के बाद आए तथ्यों के आधार पर एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कार्रवाई करते हुए एएसआई अनिल टोप्पो, हवलदार सतनारायण नाग और सिपाही पंचानंद रवानी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

क्या है मामला:

पीसीआर 1 के पुलिसकर्मियों ने शनिवार ( 13 नवंबर) की रात मेन रोड स्थित सर्जना चौक के पास दैनिक भास्कर के दो वरीय पत्रकार के साथ मारपीट और बदसूलकी की थी. जानकारी के मुताबिक दोनों पत्रकार सर्जना चौक के पास ठेला में अंडा खा रहे थे।इसी दौरान करीब रात 11.30 बजे पीसीआर पुलिस पहुंचे और कहा क्यो यहां आए हो, जब दोनों पत्रकार ने कहा कि अंडा खा रहे है कोई अपराध तो नही कर रहे हैं. इसी बात पर सभी पुलिसकर्मियों ने मिलकर दोनो के साथ मारपीट किया और फिर उन्हें पीसीआर में धक्का देकर बैठा औकात बताने की धमकी देते हुए कोतवाली थाना लाया गया।

काफी देर तक दोनों पत्रकार को थाना में बैठा कर रखा गया:

दोनों पत्रकार ने घटना की जानकारी सिटी डीएसपी को भी फोन पर दी. जब सिटी डीएसपी ने पीसीआर के प्रभारी को फोन किया तो बदसलूकी करते हुए पीसीआर के प्रभारी ने सिटी डीएसपी का भी फोन रिसीव नहीं किया. जिसके बाद दोनों व्यक्ति ने कोतवाली थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद को जानकारी दी और पूरे घटना के बारे में बताया. काफी देर तक कोतवाली थाने में बैठाकर दोनों पत्रकार को रखा गया और पीसीआर की ओर से बोला गया बोला गया कि बस तुम लोगों को औकात बता देते हैं, वर्दी में क्या ताकत होती है।

बता दें रविवार को ही इस घटना की जानकारी डीजीपी नीरज सिन्हा को दी गई थी।उन्होंने ने राँची एसएसपी को जांच कराके सस्पेंड करने मौखिक आदेश दिए थे।