Jharkhand: कोयला लदे ट्रक और स्कॉर्पियो की सीधी टक्कर में एसडीपीओ-इंस्पेक्टर सहित कई पुलिस वाले घायल

चतरा। झारखण्ड के चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार कोयला लदा ट्रक ने एक बार फिर कहर बरपाया है। इस बार सीनियर पुलिस अधिकारी व जवान उसकी चपैट में आए हैं। ये घटना थाना क्षेत्र के धनगड़ा घाटी के समीप रात करीब साढे़ दस बजे की है। बताया गया कि पुलिस पुलिस वाहन पर टंडवा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभूनाथ सिंह, पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी विजय कुमार एवं जिला बल के जवान बैठे हुए थे। वाहन की टक्कर में एसडीपीओ, थाना प्रभारी और चार जवान जख्मी हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार एसडीपीओ एवं जवानों को मामूली चोट लगी है। परंतु थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर गंभीर है और प्राथमिक उपचार के बाद देर रात को उन्हें राँची रिम्स रेफर कर दिया गया है।

इधर टक्कर मारने के बाद ट्रक चालक वाहन लेकर फरार हो गया। बताया जा रहा है कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी एक आवश्यक कार्य को लेकर सशस्त्र बलों के साथ स्कार्पियो से जिला मुख्यालय गए हुए थे। लौटने के क्रम में सिमरिया-टंडवा मुख्य पथ पर स्थित धनगड़ा घाटी के समीप अम्रपाली कोल परियोजना से कोयला लेकर जा रहा तेज रफ्तार वाहन ने सीधी टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए। जख्मी अवस्था में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी घटना की सूचना टंडवा थाना को दी।

जिसके बाद टंडवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को उपचार के लिए टंडवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से जख्मी थाना प्रभारी को तुरंत राँची के लिए रेफर कर दिया गया। इधर घटना की जानकारी मिलते ही जिले के एसपी राकेश रंजन ने एसडीपीओ एवं थाना प्रभारी से फोन पर बात की और स्थिति का जायजा लिया। इधर राँची इंस्पेक्टर का इलाज चल रहा है। परिवार के सदस्य भी राँची पहुंच गए हैं। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।