राँची के बाद बोकारो में भी बड़ा हादसा:तिरंगा झंडा फहराने के दौरान लोहे का पाइप 11 हजार वोल्ट की तार से सटा,दो पुलिसकर्मी सहित तीन घायल,इलाज के दौरान एक कि मौत

बोकारो।झारखण्ड की राजधानी राँची के बाद बोकारो में भी बड़ा हादसा हो गया है। सेक्टर 12 स्थित बोकारो पुलिस लाइन में हादसा हुई है।पहले राँची में रविवार की देर शाम झंडा लगाने के दौरान करंट लगने ने दो बहनों के साथ भाई की दर्दनाक मौत हो गई थी।वहीं आज बोकारो में सोमवार को करंट लगने से दो पुलिस के जवानों और एक दैनिक सफाई कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। इन घायलों को बोकारो जनरल अस्पताल ले जाया गया, जहां पुलिस लाइन में काम कर रहे हैं सफाई मजदूर की अस्पताल में मौत हो गई,जबकि पुलिस मेंस एसोसिएशन के बोकारो जिला मंत्री राजकुमार मुंडा गंभीर रूप से घायल हो गए।दोनों घायलों का इलाज बोकारो जनरल अस्पताल में चल रहा है। इस घटना के बाद बोकारो पुलिस लाइन में मातम का माहौल छा गया है। आपको बता दें कि झंडोत्तोलन के लिए पाइप लगाने के दौरान ये हादसा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक बोकारो पुलिस लाइन परिसर में स्थित पुलिस मेंस एसोसिएशन बोकारो शाखा के कार्यालय के बाहर झंडोत्तोलन कार्यक्रम की तैयारी की जा रही थी। इसी दौरान झंडे के पाइप झंडोत्तोलन की बेदी में लगाने के लिए जैसे ही ऊपर उठाया गया, ऊपर से पार हुए 11000 वोल्ट के तार से पाइप के सट जाने के कारण मौके पर मौजूद तीनों लोग इसकी चपेट में आ गए।पुलिस लाइन में मौजूद पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में तीनों को बोकारो जनरल अस्पताल पहुंचाया,जहां उनका इलाज चल रहा है।

वहीं दैनिक मजदूर के रूप में पुलिस लाइन में काम कर रहे सफाई मजदूर अलेक्जेंडर बागे की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, वहीं इस हादसे में पुलिस मेंस एसोसिएशन बोकारो जिला शाखा मंत्री राजकुमार मुंडा गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे में सीआईडी में पदस्थापित डॉग स्क्वायड का जवान करण मिंज भी घायल हो गये।बोकारो पुलिस लाइन के सार्जेंट मेजर अजीत कुमार झा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि झंडोत्तोलन के लिए पाइप लगाने के दौरान हादसा हुआ है।