दोहरे हत्याकांड का खुलासा:जमीन विवाद में बबलू खान ने एक व्यक्ति की हत्या करने कहा,एनामुल ने हत्या करने से मना किया तो उसी की हत्या कर दी,एनामुल की हत्या होते देख लिया तो नानू की भी हत्या कर दिया..

राँची।राजधानी राँची के नगड़ी थाना क्षेत्र में पिछले दिनों बरामद दोनों शवों के मामले राँची पुलिस ने खुलासा कर दिया है।दोनों की हत्या जमीन विवाद को लेकर हुई थी। एनामुल अंसारी और नानू अंसारी की हत्या मामले में एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए हत्याकांड की घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार अपराधियों में एनामुल हक उर्फ बबलू खान, सद्दाम, अमित कुमार और टोनी लोहरा शामिल है।गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बेसबॉल बैट,हॉकी स्टिक, जिप्सी समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।गौरतलब है कि बीते छह नवंबर को जिले के नगड़ी थाना क्षेत्र के टंगटंग टोली बस्ती के पास रिंग रोड ओवरब्रिज के किनारे दोनो युवक का शव बरामद हुआ था।

जमीन विवाद को लेकर हुई थी हत्या

हत्याकांड का उद्भेदन के लिए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया था।मामले के अनुसंधान के दौरान क्या बात सामने आई की कांके का रहने वाला एनामुल हक उर्फ बबलू खान और हरेंद्र सिंह के बीच जमीन कारोबार को लेकर आपसी विवाद था।इससे पहले भी दोनों के बीच विवाद हुआ था. इसी बात को लेकर बबलू खान हरेंद्र सिंह की हत्या के लिए एनामुल अंसारी पर दबाव बना रहा था। इसी दौरान बीते 5 नवंबर की सुबह बबलू खान ने अपने सभी सहयोगियों को अपने घर पर बुला लिया और एनामुल अंसारी की हत्या कर दिया।उस घटना में साक्षी होने के कारण नानू अंसारी की भी गला दबाकर हत्या कर दी गई।हत्या की घटना के बाद साक्ष्य छुपाने की नियत से आरोपियों ने दोनों मृतक के शव को जिप्सी में लोड कर नगड़ी थाना क्षेत्र स्थित रिंग रोड के किनारे फेंक दिया,और साथ ही एनामुल के कपड़े को कमड़े आश्रम के पीछे सुनसान जगह में जला दिया,और हत्याकांड में प्रयुक्त बेसबॉल बैट और हॉकी स्टिक को गेतलसूद डैम के पास फेंक दिया।