फरार बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो को हाईकोर्ट से राहत, गिरफ्तारी वारंट हुआ निरस्त।

राँची। 16 दिनों से फरार चल रहे बाघमारा विधायक ढुलू महतो को बुधवार को झारखंड हाईकोर्ट से राहत मिली है। हाईकोर्ट ने भाजपा विधायक ढुलू व उनके भाई शरत महतो के विरुद्ध जारी गिरफ्तारी के वारंट को निरस्त कर दिया। एक वर्ष पूर्व डोमन महतो ने विधायक ढूलू महतो व उनके समर्थक अजय गोराई, बूढ़ा राय, कृष्णा रविदास बिट्टू सिंह एवं डंपी मंडल के विरुद्ध मारपीट कर जख्मी कर देने का आरोप लगाया था। इसकी प्राथमिकी 15 फरवरी को दर्ज की गई थी। 18 फरवरी को पुलिस ने ढूलू समेत सभी आरोपियों के विरुद्ध गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया था।

गिरफ्तारी के डर से छुपते चल रहे ढुल्लू:-

गिरफ्तारी के डर से छुपते चल रहे भाजपा विधायक ढुल्लू महतो को धनबाद कोर्ट से राहत नहीं मिली है। फिलहाल ढुल्लु महतो फरार हैं। ढुल्लू की गिरफ्तारी के लिए 19 फरवरी को उनके चिटाही स्थित आवास को पुलिस ने छावनी में बदल दिया था लेकिन इससे पहले ही ढुल्लू फरार हो गये थे। जिसके बाद से ही पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं। आखिर ढुल्लू को देर रात शुरू हुई पुलिसिया कार्रवाई की भनक कैसे लग गयी कि वे आधी रात को घर से फरार हो गये। कतरास थाना कांड संख्या 178 /2019 के तहत दर्जन भर से ज्यादा पुलिस कर्मी बड़े अधिकारियों के साथ ढुल्लू महतो की गिरफ्तारी के लिए बाघमारा के चिटाही पहुंचे थे। करीब आधे घंटे की जद्दोजहद के बाद भी उनके घर पहुंची धनबाद पुलिस ढुल्लू को गिरफ्तार नहीं कर सकी क्योंकि इससे पहले ही वो फरार हो गये थे। हालांकि पुलिस ने औपचारिकता निभाने के लिए ढुल्लू के आवास की गहनता से तालाशी ली थी।

50 से अधिक जगहों पर पुलिस कर चुकी है ढुल्लू की तलाश में छापेमारी:-

धनबाद जिले बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो पिछले 16 दिनों से फरार है। इस बीच धनबाद पुलिस लगातार उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है, लेकिन ढुल्लू महतो का सुराग अब तक नहीं मिल पाया है। इस दौरान पुलिस ने ढुल्लू की तलाश में 50 से अधिक संभावित जगहों पर छापेमारी कर चुकी है। पुलिस लगातार उनकी गिरफ्तारी को लेकर अलग-अलग टीम बनाकर तीन राज्यों में उन्हें तलाश रही है, लेकिन ढुल्लू महतो पुलिस के हाथ अभी तक नहीं लगे हैं। हालांकि, इस दौरान ढुल्लू की कई समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।